ब्रांडेड कंपनियों की चायपत्ती चुराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

4 accused of stealing chappatta from branded companies arrested
ब्रांडेड कंपनियों की चायपत्ती चुराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार
ब्रांडेड कंपनियों की चायपत्ती चुराने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मौदा से एक कंटेनर में लदी ब्रांडेड कंपनियों की चायपत्ती चुरानेवाले ट्रक चालकों के एक गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों में सदानंद मुरलीधर अमृतकर  (51 ) सिडको, नाशिक, महफूज अब्दुल कुरैशी (21)  भूरघाट, अलवालपुर,  मऊ आयमा, जिला प्रयागराज,  उत्तर प्रदेश, जफरूल हसन वसीर अहमद उर्फ जाफर (35)   रामपुर बन्तरी, तहसील सदर, जिला प्रतापगढ़  उत्तर प्रदेश और अजीज मुख्तार मलिक (42) खेतवाल, तहसील जोगिया जिला सिद्धार्थ नगर, उत्तर प्रदेश निवासी शामिल हैं। इन सभी आरोपियों को पारडी पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया।

न्यायालय ने 26 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। गिरफ्तार सभी आरोपी ट्रक ड्राइवर हैं। चोरी के माल को अजीज मुख्तार ठिकाने लगाने व बेचने का काम करता है। इन सभी आरोपियों से पारडी पुलिस ने विविध कंपनियों की चायपत्ती के 918 बॉक्स सहित करीब 40 लाख का माल जब्त किया है। यह माल नाशिक से जब्त किया गया। आरोपियों ने नासिक में दो कमरों की दुकान किराए पर ले रखी है। यहां विविध कंपनियों की चायपत्ती के बॉक्स बरामद हुए हैं। जफरुल पर भिवंडी और उत्तर प्रदेश में दो, अजीज मुख्तार पर धुलिया और उत्तर प्रदेश में 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस उपायुक्त नीलोत्पल के मार्गदर्शन में पारडी के थानेदार सुनील गांगुर्डे व सहयोगियों ने कार्रवाई की। 

कोलकाता से चायपत्ती लेकर नागपुर आ रहा था कंटेनर
पुलिस सूत्रों के अनुसार ओम समृद्धि सोसाइटी, जिला ठाणे निवासी योगेश राम निवास शर्मा (25) का ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। उन्होंने पारडी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 31 जुलाई से 4 अगस्त 2020 के बीच उनका कंटेनर कोलकाता से विविध कंपनियों की चायपत्ती लेकर नागपुर आ रहा था। इस दौरान उनके कंटेनर से सारा माल चोरी हो गया। कंटेनर चालक महफूज भी गायब है। उनका कंटेनर नागपुर के कापसी क्षेत्र में खाली खड़ा मिला था।

 पारडी पुलिस ने कंटेनर चालक महफूज के खिलाफ धारा 407 के तहत मामला दर्ज किया। कंटेनर में 7 प्रकार की चायपत्ती के करीब 1017 बाॅक्स व अन्य सामान थे। महफूज ने कंटेनर को रायपुर में रोक दिया। उसने अपने साथी सदानंद अमृतकर, जफरुल हसन और अजीज मुख्तार मलिक को बताया कि डीजल खत्म हो गया है। सदानंद, जफरुल और अजीज रायपुर पहुंचे। सभी कंटेनर को  नागपुर के मौदा तहसील में लेकर आए। यहां से कंटेनर में लदे सारे माल को दूसरे कंटेनर (एम एच 15 एफ वी 2314) में लादकर नासिक ले गए। 

पारडी पुलिस की सफलता
उत्तर प्रदेश की स्थानीय पुलिस की मदद से पारडी पुलिस ने सभी आरोपियों को तिलई बाजार शहापुर रोड से गिरफ्तार किया। पारडी थाने के पुलिस निरीक्षक सुनील गांगुर्डे, सहायक पुलिस निरीक्षक मारुति शेलके, नायब सिपाही विजय दासरवार, सिपाही  सिद्धार्थ श्रंगारे, आकाश ने कार्रवाई में सहयोग किया। m,

Created On :   25 Aug 2020 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story