10 जनवरी को बूस्टर खुराक के लिए 4 लाख लोग पात्र

4 lakh people eligible for booster dose on January 10
10 जनवरी को बूस्टर खुराक के लिए 4 लाख लोग पात्र
तमिलनाडु 10 जनवरी को बूस्टर खुराक के लिए 4 लाख लोग पात्र
हाईलाइट
  • 14 अप्रैल से पहले टीकाकरण करने वाले लोग वैक्सीन की बूस्टर खुराक के लिए पात्र हैं।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई।  तमिलनाडु में सोमवार को 4 लाख लोग बूस्टर वैक्सीन की खुराक के पात्र हैं। ये घोषणा तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने की है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को एक बयान में कहा कि जनवरी में राज्य में 10.7 लाख लोग बूस्टर खुराक लगवा सकते हैं। लाभार्थियों में 2.7 लाख फ्रंटलाइन कार्यकर्ता, 2.7 लाख स्वास्थ्य कार्यकर्ता और 60 साल से ज्यादा उम्र के 5 लाख लोग शामिल हैं।

बयान में कहा गया कि तमिलनाडु में वैक्सीन की 91 लाख खुराकें हैं और भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों और दिशानिर्देशों के अनुसार, 9.1 लाख लाभार्थियों को कोविशील्ड दी जाएगी, जबकि 1.5 लाख को कोवैक्सिन दी जाएगी।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविन पोर्टल पर जाने और बूस्टर खुराक के लिए उनकी पात्रता की जांच करने और फिर उन केंद्रों से संपर्क करने का आहवान किया, जहां से उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली दो खुराक ली है। उनके अनुसार बूस्टर डोज भी सरकारी या किसी निजी अस्पताल के अंतर्गत आने वाले सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध है।सभी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और 60 से ऊपर और 14 अप्रैल से पहले टीकाकरण करने वाले लोग वैक्सीन की बूस्टर खुराक के लिए पात्र हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story