ओडिशा से ऑक्सीजन भरकर नागपुर पहुंचे 4 टैंकर

4 tankers from Odisha filling up with oxygen
ओडिशा से ऑक्सीजन भरकर नागपुर पहुंचे 4 टैंकर
ओडिशा से ऑक्सीजन भरकर नागपुर पहुंचे 4 टैंकर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से एक बार फिर लिक्विड ऑक्सीजन के 4 टैंकर नागपुर पहुंचने की जानकारी मिली है। कुल 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन ओडिशा के अंगुल जिले में स्थित स्टील प्लांट से मंगवाई गई है। इससे पहले 23 अप्रैल को ऑक्सीजन के 3 टैंकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस से नागपुर पहुंचे थे। पूरे विदर्भ में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए जिला प्रशासन ने ओडिशा से ऑक्सीजन आयात करने का निर्णय लिया था। इसके लिए एयरफोर्स के एक विशेष विमान द्वारा बुधवार को ऑक्सीजन के खाली टैंकर ओडिशा भेजे गए थे। नागपुर आने वाले चार टैंकरों में एक टैंकर मेडिकल और दो टैंकर बुटीबोरी के ऑक्सीजन रीफिलिंग प्लांट में व एक टैंकर हिंगना के रीफिलिंग प्लांट में भेजने की प्रशासन ने तैयारी की है।

युद्ध स्तर पर हो रहा प्रयास
अब तक भिलाई से 110 मीट्रिक टन ऑक्सीजन नियमित रूप से प्राप्त हो रही है।  इसके अलावा भुवनेश्वर के अंगुल जिले के स्टील प्लांट से 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की पहली खेप पहुंची है। 1 मई को 93 मीट्रिक टन, 2 मई को 220 मीट्रिक टन, 3 मई काे 111 मीट्रिक टन, 4 मई को 60 मीट्रिक टन व 5 मई को 118 मीट्रिक टन ऑक्सीजन नागपुर को प्राप्त हुई है। नागपुर सहित विदर्भ के अनेक जिलों में कोरोना के मरीजों के लिए बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन की आवश्यकता है। इसे पूरा करने के लिए विविध स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

देर रात पहुंच जाएंगे
ओडिशा से ऑक्सीजन से भरे 4 टैंकर नागपुर रेलवे स्टेशन पर देर रात पहुंच जाएंगे। इनमेंं से एक टैंकर मेडिकल में, 2 टैंकर बुटीबोरी के रीफिलिंग प्लांट व 1 टैंकर हिंगना रीफिलिंग प्लांट में भेजा जाएगा। -जलज शर्मा, अतिरिक्त आयुक्त, मनपा

Created On :   8 May 2021 9:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story