कोरोना में कालाबाजारी: दिल्ली में अवैध तरीके से बेचे जा रहे 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जब्त

419 oxygen concentrators sold illegally in Delhi seized
कोरोना में कालाबाजारी: दिल्ली में अवैध तरीके से बेचे जा रहे 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जब्त
कोरोना में कालाबाजारी: दिल्ली में अवैध तरीके से बेचे जा रहे 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जब्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली पुलिस के मुताबिक गुरुवार 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जब्त किया गया है। जिन्हें मनमाने तरीके से ज्यादा कीमत पर बेचा जा रहा था। दक्षिण दिल्ली के पुलिस DCP अतुल भाटिया ने बताया कि पुलिस को लोधी कॉलोनी में नेगे जू रेस्तरां और बार में कुछ संदिग्ध गतिविधियां चलने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एक टीम ने मामले की जांच शुरू की।

DCP अतुल भाटिया ने बताया कि रेस्तरां से व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से एक लेपटॉप बरामद हुआ है। इस लेपटॉप के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के ऑनलाइन ऑर्डर लिए जा रहे थे। परिसर की तलाशी लेने पर 9 लीटर और 5 लीटर की क्षमता वाले ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के 32 बक्से मिले। इसके अलावा थर्मल स्कैनर के एक बक्से और एन 95 मास्क के बक्से मिले।

भाटिया ने कहा कि सत्यापन के बाद पाया गया कि रेस्तरां और बार का मालिक नवनीत कालरा है। उन्होंने कहा कि आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और आवश्यक वस्तु अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम और चार आरोपी व्यक्तियों, गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश को हिरासत में लिया गया। भाटिया ने कहा कि विस्तृत पूछताछ पर, आरोपियों ने खुल्लर फार्म, मंडी गांव में अपने गोदाम के बारे में खुलासा किया।

उन्होंने कहा, आगे की जांच पर, एक खोज की गई और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की 387 और इकाइयाँ बरामद की गईं, जो काले बाजार में अत्यधिक दरों पर बेची जा रही थीं, उन्होंने कहा, इन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के कुछ चालान भी मिले जिससे पता चलता है कि ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर 70,000 रुपये से अधिक में बेचे जा रहे थे। अधिकारी ने कहा कि कुल 419 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है और कालाबाजारी करने वाले इस नेटवर्क से जुड़े कुछ और लोगों का पता लगाया जा रहा है। 

Created On :   6 May 2021 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story