भोपाल में 48 पुलिसकर्मी कोविड जांच में मिले पॉजिटिव

48 policemen found positive in Kovid investigation in Bhopal
भोपाल में 48 पुलिसकर्मी कोविड जांच में मिले पॉजिटिव
कोविड-19 भोपाल में 48 पुलिसकर्मी कोविड जांच में मिले पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल में पिछले डेढ़ सप्ताह में वरिष्ठ अधिकारियों सहित कम से कम 48 पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। भोपाल पुलिस के अनुसार, अधिकांश कोविड पॉजिटिव कर्मी विशेष सशस्त्र बलों के हैं। उनमें से सात जिला पुलिस बल में सेवारत हैं और दो यातायात विभाग के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) हैं। कई मामलों में, कोविड संक्रमित पुलिस अधिकारियों के परिवार के सदस्यों ने भी पॉजिटिव परीक्षण किया है। इसलिए, जिला पुलिस ने अधिकारियों को कोविड सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है और उन्हें फील्ड वर्क के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (भोपाल), सचिन अतुलकर ने कहा, पुलिस को सलाह दी जाती है कि वे फील्ड वर्क के बाद घर जाते समय सावधान रहें और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कोविड मानदंडों का पालन करें। पुलिस स्टेशनों को प्रतिदिन साफ किया जा रहा है और अन्य कोविड सुरक्षा मानदंडों का पालन किया जा रहा है। लोगों के साथ-साथ आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्ती से पालन किया गया। भोपाल जिला पुलिस ने कोविड संक्रमित पुलिसकर्मियों के साथ संवाद करने और उनके स्वास्थ्य की स्थिति की नियमित निगरानी करने और जरूरत पड़ने पर उनसे संपर्क करने के लिए एक विशेष नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

इनमें से अधिकांश पुलिसकर्मी होम आइसोलेशन के तहत ठीक हो रहे हैं। अभी तक, विशेष रूप से पुलिस के लिए कोई क्वोरंटीन सेंटर स्थापित नहीं किया गया है, हालांकि, यह व्यवस्था जल्द ही लागू हो जाएगी। मध्य प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में दैनिक कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है और बुधवार को कुल 3,639 नए संक्रमण सामने आए। पिछले 12 दिनों में, राज्य ने कुल 16,741 कोविड संक्रमण दर्ज किए हैं, जिनमें से अधिकांश इंदौर और भोपाल में हैं। हालांकि, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर और सागर जैसे अन्य जिलों में भी वृद्धि देखी गई है। पॉजिटिविटी रेट, जो 1 जनवरी को 1 प्रतिशत से कम थी, बुधवार तक बढ़कर 4.5 प्रतिशत हो गई।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Jan 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story