मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने वाले 5 छात्र निष्कासित

5 students expelled in ragging case of medical college
मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने वाले 5 छात्र निष्कासित
मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने वाले 5 छात्र निष्कासित

डिजिटल डेस्क  जबलपुर । नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल नंबर तीन के पांच छात्रों को जूनियर छात्रों की रैगिंग करने के आरोप में हमेशा के लिए हॉस्टल से निष्कासित कर दिया गया है। इसके साथ ही एक महीने तक ये छात्र कॉलेज में थ्योरी और प्रैक्टिकल क्लास से भी सस्पेंड रहेंगे। पिछले दिन रैगिंग का एक वीडियो वायरल होने के बाद रैगिंग होने का खुलासा हुआ था।   कॉलेज प्रबंधन ने इस मामले में पहले तो वीडियो में दिख रहे जूनियर छात्रों से पूछताछ की, भविष्य बिगडऩे की आशंका पर छात्रों ने रैगिंग होने से इनकार किया। पहले तो प्रबंधन इसे सामान्य घटना मानकर चल रहा था लेकिन जब इसकी चर्चा बढ़ी तो यह मामला एंटी रैगिंग कमेटी को जांच के लिए दिया गया।
कद काठी के हिसाब से पांच छात्रों की पहचान हुई
 बुधवार को कमेटी की बैठक में अध्यक्ष डॉ. संजय तोतड़े तथा सदस्यों ने वीडियो को जूम कर देखा तो प्रथमदृष्टया यह साबित हुआ कि जूनियर छात्रों की रैगिंग ली जा रही थी। इस मामले में वीडियो में रैगिंग ले रहे पांच सीनियर छात्रों की पीठ दिख रही थी। कद काठी के हिसाब से पांच छात्रों की पहचान की गई, जब उन्हें तलब किया गया तो उन्होंने रैगिंग की बात स्वीकार की। कमेटी ने इन छात्रों पर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा संबंधी रिपोर्ट डीन डॉ. नवनीत सक्सेना को सौंपी।
कभी नहीं रह पाएंगे हॉस्टल में
 एंटी रैगिंग कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर डीन ने दोषी छात्रों को हमेशा के लिए हॉस्टल से बाहर कर दिया। डीन ने अपने जारी आदेश में कहा कि इन छात्रों को भविष्य में मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा साथ ही एक महीने के लिए उन्हें क्लास से भी निष्कासित किया गया है। ये छात्र थ्योरी या प्रैक्टिकल दोनों ही क्लासों में शामिल नहीं हो पाएंगे। एमबीबीएस 2016 बैच के इन छात्रों के नाम महेंद्र सिंह, गिरीश तनवानी, प्रखर चिनानी, नवीन कुमार तथा मनीष नरवरिया हैं। प्रबंधन ने उनके अभिभावकों को भी बुलाकर उन पर की गई कार्रवाई की जानकारी दी।

 

Created On :   12 April 2018 7:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story