comScore

नागपुर के  6 डॉक्टरों को भेजा गया अकोला

नागपुर के  6 डॉक्टरों को भेजा गया अकोला

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  कोरोना संक्रमण को देखते हुए जरूरत के अनुसार डॉक्टरों को एक कॉलेज से दूसरे कॉलेज में तैनात किया जा रहा है। इसी कड़ी में नागपुर के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) के 6 चिकित्सकों को अकोला मेडिकल कॉलेज भेजने का आदेश जारी किया गया है। नागपुर मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त स्टॉफ होने की वजह से ऐसा निर्णय लिया गया है। इसमें निवासी चिकित्सक भी शामिल हैं। सभी का सेड्यूल अलग-अलग रखा गया है।

डीएमईआर करता है मॉनिटरिंग
विगत दिवस जलगांव मेडिकल कॉलेज में भी नागपुर से 4 चिकित्सकों को भेजा गया है, जिसमें 3 निवासी चिकित्सक हैं। अकोला भेजने का पत्र नागपुर पहुंच गया है। इसे चिकित्सा शिक्षा एवं शोध संचालनालय (डीएमईआर) के संचालक और कोिवड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. टी. पी. लहाने ने जारी किया है। 6 डॉक्टरों की टीम में 2 मेडिसिन के सहयोगी प्राध्यापक, 1 लेक्चरर हैं, जबकि 1 चेस्ट मेडिसिन के सहयोगी प्राध्यापक हैं। इसके अलावा मेडिसिन के 2 निवासी चिकित्सक भी हैं। मेडिकल कॉलेज में जरूरत को ध्यान में रखकर डीएमईआर मॉनिटरिंग कर स्टाफ को तैनात करने का निर्णय लेता है। इसके लिए मेडिकल कॉलेज से चर्चा कर वहां की स्थिति का भी पता किया जाता है।

मार्ड ने रखा सुरक्षा का ध्यान
निवासी चिकित्सकों को जलगांव के बाद अकोला भेजने का निर्णय लिया गया है। कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखकर मेडिकल मॉर्ड ने सुरक्षा निवासी चिकित्सकों को एन-95 मास्क के साथ ही फेस शील्ड और पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट (पीपीई) किट के अलावा यात्रा के दौरान खाने आदि की व्यवस्था की है। 
 

कमेंट करें
xGPXA