नागपुर से छिन जाएंगी और 6 ट्रेनें

6 more trains will run from Nagpur
नागपुर से छिन जाएंगी और 6 ट्रेनें
नागपुर से छिन जाएंगी और 6 ट्रेनें

डिजिटल डेस्क, नागपुर । नागपुर स्टेशन से पहले से ही कम चल रही ट्रेनों में से अब सप्ताह में 6 गाड़ियां कम हो जाएंगी। यह गाड़ियां अब तक नागपुर से होकर जाती थीं, लेकिन अब इन्हें गोंदिया से चलाया जाएगा। इसमें 2 गाड़ियां वर्तमान में नागपुर की जगह गोंदिया से दरभंगा व सिकंदराबाद भेजी जा रही हैं। इसके अलावा 6 अन्य गाड़ियों को नागपुर के बजाय वाया गोंदिया चलाया जाने वाला है। हालांकि अभी तक दपूम रेलवे व मध्य रेलवे नागपुर विभाग को इसकी जानकारी नहीं है। प्रक्रिया मुख्यालय स्तर पर चलने की बात कही जा रही है। 

नागपुर रेलवे स्टेशन मध्य रेलवे का महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। कोरोना संक्रमण के पहले तक यहां से प्रति दिन 125 यात्री गाड़ियां चलती थीं। वर्तमान में स्टेशन से केवल 50 से 55 गाड़ियां ही चल रही हैं। यात्रियों को गाड़ियों की कमी से जूझना पड़ रहा है। अब इसमें और भी गाड़ियों की कटौती का सामना नगरवासियों को करना पड़ सकता है, क्योंकि रेलवे की ओर से बिलासपुर जाने वाली कुछ गाड़ियों को वाया गोंदिया चलाने की कवायद शुरू है। जिसमें कुल 8 गाड़ियां शामिल हैं। इसमें दो गाड़ियों को वर्तमान स्थिति में गोंदिया से चलाया भी जा रहा है।  

इन गाड़ियों में बदलाव की बात
आनेवाले समय में नागपुर से जाने वाली ट्रेन नंबर 22619 बिलासपुर-तिरुनेलवेली एक्सप्रेस, 22620 तिरुनेलवेली-बिलासपुर एक्सप्रेस, 22815 बिलासपुर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस, 22816 एर्नाकुलम-बिलासपुर एक्सप्रेस, 22647 कोरबा-त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस, 22648 कोरबा-त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस वर्तमान में बल्लारशाह, सेवाग्राम, नागपुर, भंडारा रोड, तुमसर रोड, गोंदिया होकर बिलासपुर जाती थी, लेकिन अब यह गाड़ियां बल्लारशाह से सीधे गोंदिया होकर बिलासपुर के लिए भेजी जा सकती है। इससे नागपुर स्टेशन पर इन गाड़ियों पर निर्भर रहनेवाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। लंबी दूरियों की यह गाड़ियां सफर के दौरान एक दर्जन से ज्यादा स्टॉपेज पर रुकती थी। अब इन गाड़ियों के साथ इतने स्टॉपेज की सुविधा भी नागपुर के यात्रियों से छीनी जानेवाली है।

इसका बदल दिया रूट
कुछ समय पहले तक ट्रेन नं. 07005 हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस व 07006 रक्सौल-हैदराबाद एक्सप्रेस बल्लारशाह, नागपुर होकर जाती थी। इन गाड़ियों को बल्लारशाह से सीधे गोंदिया होकर चलाया जा रहा है। 

अभी कोई प्रपोजल नहीं
हमारे डिवीजन लेवल पर इस तरह का कोई प्रपोजल नहीं आया है। दपूम मुख्यालय स्तर पर यदि ऐसा हो रहा है, तो हमें जानकारी नहीं है। 
-अनुराग सिंह, डीसीएम, दपूम रेलवे नागपुर मंडल

जानकारी नहीं 
इस संबंध में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है। सूचना मिलने पर बताएंगे? -एस.जी. राव, एसीएम,  मध्य रेलवे नागपुर मंडल
 

Created On :   1 Dec 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story