comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

केरल में ब्रिटेन से लौटे 6 कोरोना के नए प्रकार से पॉजिटिव, राज्य सरकार ने जारी किया अलर्ट

केरल में ब्रिटेन से लौटे 6 कोरोना के नए प्रकार से पॉजिटिव, राज्य सरकार ने जारी किया अलर्ट

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। राज्य में 14 दिसंबर को ब्रिटेन से लौटे 6 यात्रियों को करोनोवायरस के नए प्रकार से पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद यहां अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी।

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने लोगों से आह्वान किया कि वे खुद से लॉकडाउन लगा लें।उन्होंने कहा, लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद और लोग बाहर आ रहे हैं। हमें अब खुद से लगाए गए लॉकडाउन को अपनाना होगा और खुद से अनुशासन दिखाना होगा। लोगों को केवल आपातकालीन कार्यो के लिए ही अपने घरों से बाहर निकलना चहिए, ऐसा अगले कुछ सप्ताह तक करना जरूरी है।

मंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे पॉजिटिव यात्रियों को क्वारंटीन कर दिया गया था, और उनके सैंपलों को पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजा गया था, जहां से मिली रिपोर्ट में वह कोरोना के नए प्रकार से संक्रमित पाए गए।

शैलजा ने कहा कि संक्रमित लोगों को इलाज के लिए अस्पाल में भेज दिया गया है और उनके संपर्कों की सूची तैयार की जा रही है। इस बीच, राज्य ने पहले चरण में स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए कोरोना वैक्सीनों की 5 लाख खुराक के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया है।    

कमेंट करें
YSwR1