जहरीली शराब के शिकार : गुजरात के 2 जिलों में अवैध शराब पीने से 6 लोगों की मौत

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद और बोटाद जिलों में अवैध शराब पीने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दोनों जिलों में कम से कम 14 से 20 लोग शराब पीने से बीमार पड़ गए हैं। अहमदाबाद रेंज के महानिरीक्षक वी. चंद्रशेखर ने मीडिया को बताया, धंधुका तालुका से चार शवों को सरकारी अस्पताल में लाया गया था। चार अन्य लोगों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है।

अधिकारी ने आगे कहा, दो शवों का सुबह निस्तारण किया गया और दो को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस यह जान पाएगी कि उनकी मौत किसी केमिकल से हुई है या किसी अन्य कारण से हुई है। लेकिन, परिजनों ने पुलिस को बताया कि मृतक और उपचाराधीन लोगों ने रविवार रात देशी शराब पी रखी थी।

बोटाद जिले में दो मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ²ष्टि हानि (कम दिखना) और उल्टी की शिकायत के बाद सोमवार सुबह आरती परमा के पति वशराम को अस्पताल ले जाया गया। आरती के अनुसार, रोजिदा गांव के वशराम और 10 अन्य लोगों ने देशी शराब पी थी और उनमें से ज्यादातर बीमार पड़ गए थे। भावनगर रेंज के महानिरीक्षक अशोक कुमार यादव बोटाद पहुंचे हैं।

सूत्रों ने कहा कि भावनगर जिला अस्पताल से एक मेडिकल टीम को भी बोटाद अस्पताल भेजा गया है। गुजरात में शराब की बिक्री और निर्माण पर प्रतिबंध के बावजूद, अक्सर देखा जाता है कि राज्य में देशी और आईएमएफएल शराब आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.