यवतमाल में 8 नए पॉजिटिव, 7 तब्लिगी जमात के

8 new positives in Yavatmal, 7 of Tbilgi Jamaat
यवतमाल में 8 नए पॉजिटिव, 7 तब्लिगी जमात के
यवतमाल में 8 नए पॉजिटिव, 7 तब्लिगी जमात के

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। यवतमाल जिले में फिर 8 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कम्प मच गया है। इनमें से 7 लोग तब्लिगी जमात से जुड़े हैं जबकि 8 वां व्यक्ति इन 7 लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ, इस आशय की जानकारी मिली है। बुधवार 8 अप्रैल को दोपहर में कुल 51  लोगों की रिपोर्ट नागपुर के जीएमसी से यवतमाल मेडिकल कॉलेेज पहुंची जिसमें 8लोग पॉजिटिव पाए गए जबकि 43 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जो लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं उनमें 7 लोग सीधे दिल्ली के मरकज से यवतमाल लौटे हैं।

केवल एक व्यक्ति यवतमाल का है जो कि इनके संपर्क में आया है। इससे पूर्व यवतमाल में 3 लोग पॉजिटिव थे जो स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। अब जब नए 8 पॉजिटिव मरीज मिले हैं तो जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 तक पहुंच गया है।  मरकज से लौटे इन 7 लोगों ने जिला प्रशासन को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। जिला प्रशासन ने ही शहर की एक मस्जिद के साथ ही अन्य जगहों से इन्हें ढूंढ निकाला और थ्रोट स्वैब के नमूने जांच के लिए भिजवाए। यवतमाल जिले से मरकज के लिए कुल 34 लोग गए थे। उनमें से 6 की अभी भी प्रशासन को तलाश है।

अमरावती में बढ़ सकती संक्रमितों की संख्या
अमरावती शहर के हाथीपुरा में गुरुवार 2 अप्रैल को मृत कोरोना संक्रमित 40 वर्षीय व्यक्ति के और तीन रिश्तेदार भी पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन की कार्यप्रणाली पर उंगलियां उठने लगी हैं। संबंधित व्यक्ति की रिपोर्ट का इंतजार किए बगैर प्रशासन ने उसकी दफन क्रिया करने की अनुमति दे दी। अब जब रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है तो कोरोना संक्रमितों का दायरा बढऩे का खतरा पैदा हो गया है। लंबे समय से बीमार इस व्यक्ति को बुधवार 1 अप्रैल को ही शहर के निजी अस्पताल से शासकीय अस्पताल में दाखिल किया गया था।

लक्षणों के आधार पर उसके थ्रोट स्वैब के नमूने जांच के लिए नागपुर भिजवाए गए थे। इस बीच उसकी मृत्यु हो गई और प्रशासन ने रिपोर्ट आने का इंतजार किए बगैर शव परिवार को सौंप दिया। साथ ही धार्मिक रीतिरिवाज से दफन क्रिया करने की भी अनुमति दे दी। शनिवार 4 अप्रैल को रिपोर्ट आने के बाद मृतक कोरोना संक्रमित होने की बात उजागर हुई। इसके बाद उसके परिवार के 24 सदस्यों सहित उसके संपर्क में आए अन्य 16 लोगों के थ्रोट स्वैब के नमूने नागपुर भिजवाए गए। रिपोर्ट आने के बाद मृतक के परिवार के तीन सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हंै। ऐसे में संक्रमितों का आंकड़ा बढऩे की आशंका पैदा हो गई है

अमरावती के चिखलदरा में मिला पहला संदिग्ध मरीज
चिखलदरा तहसील अंतर्गत ग्राम रुईफाटा में कोरोना का एक संदिग्ध मरीज मिलने से दहशत व्याप्त हो गई है। स्थानीय डाक्टरों को जांच के दौरान उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए। फिलहाल उसे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है।

Created On :   8 April 2020 4:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story