comScore

हॉलीडे पैकेज के नाम पर 8 हजार करोड़ की ठगी

हॉलीडे पैकेज के नाम पर 8 हजार करोड़ की ठगी

हाईलाइट

  • दो साल से रिटर्न वापस मिलने का इंतजार कर रहे निवेशक
  • पोंजी स्कीम में 18 लाख निवेशकों ने निवेश किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पोंजी स्कीम रॉयल ट्विकल स्टार क्लब व सिटरस क्लब इन में निवेश करनेवाले निवेशक दो साल से अपनी गाढ़ी कमाई को वापस पाने का इंतजार कर रहे हैं। इन दोनों कंपनियों ने हॉलिडे पैकेज बेचने के नाम पर निवेशकों से आठ हजार करोड़ रुपए लिए हैं। इस कंपनी की पोंजी स्कीम में 18 लाख निवेशकों ने निवेश किया है। इसमें से करीब 16 लाख निवेशक महाराष्ट्र के हैं।
इस मामले को देखने के लिए नियुक्त किए गए इनसालवेंसी रेजोल्यूशन प्रोफेशनल देवेंद्र जैन ने बताया कि इन दोनों कंपनियों के मामले को देखने के लिए मेरी नियुक्ति मई 2017 में हुई थी। अब तक हमने कंपनी की 15 संपत्तियां बेचकर 23 करोड़ रुपए अलग से खोले गए लिक्विडेशन के खाते में जमा किए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में हो रहे विलंब की मुझे समझ है, लेकिन इसके लिए पहले दोनों कंपनियों की संपत्ति की पहचान के बाद उनका आंकलन किया जाएगा। इसके बाद संपत्ति की नीलामी हो सकेगी।

वहीं मामले से जुड़ी पोंजी स्कीम में निवेश करने वाली एक निवेशक हेमांगी लाड ने कहा कि मैं काफी समय से अपने पैसे मिलने का इंतजार कर रही हूं। मुझे मेरी बेटी के विवाह के लिए पैसों की जरुरत है, पर पता नहीं मुझे मेरे पैसे कब मिलेंगे?

कमेंट करें
NVGSO