comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

नागपुर  शहर में 84 वैक्सीनेशन सेंटर, स्वास्थ्य कर्मी जुटे

नागपुर  शहर में 84 वैक्सीनेशन सेंटर, स्वास्थ्य कर्मी जुटे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में टीकाकरण मुहिम को गति प्रदान करने मनपा के क्लीनिक, अस्पताल तथा शासकीय अस्पताल सहित 84 सेंटर पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सभी सेंटर पर 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सुबह 9 से शाम 5 बजे तक वैक्सीनेशन किया जा रहा है। कुछ सेंटर पर रात 10 बजे तक वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

महापौर ने किया वैक्सीन लगाने का आह्वान : महापौर दयाशंकर तिवारी ने उम्र की पात्रता पूरी करने वाले शहर के सभी नागरिकों से कोरोना वैक्सीन लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की श्रृंखला खंडित करने के लिए सभी को वैक्सीन लगाना आवश्यक है। 8 अप्रैल से विशेष मुहिम चलाई जा रही है। अलग-अलग श्रेणी  के अनुसार वैक्सीनेशन के दिन तय किए गए हैं। वैक्सीन लगाने पर कोरोना की तीव्रता कम होती है, इसलिए सभी नागरिकों से वैक्सीन लगाना सुरक्षा की दृष्टि से निहायत जरूरी है।

वैक्सीन लगाने के लिए अलग-अलग दिन होगी व्यवस्था
12 अप्रैल को पार्सल डिलिवरी करने वालों को सभी सरकारी अस्पतालों में टीका लगाया जाएगा। इसमें फूड डिलिवरी करने वाले, पार्सल डिलिवरी करने वाले भी शामिल हैं। 14 अप्रैल को सब्जी, फल और दूध बेचने वाले सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। 16 अप्रैल को मजदूर और हॉकर्स, 18 अप्रैल को मीडिया में काम करने वाले कर्मचारी और पत्रकारों, 20 अप्रैल से व्यापारी व मेडिकल दुकानदार, 22 अप्रैल को रेस्टोरेंट व होटल कर्मचारी, 24 अप्रैल को सेल्स व मार्केटिंग का काम करने वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी को अपने साथ आधारकार्ड या पैनकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस साथ में लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही हर बुधवार को महिलाअों के टीकाकरण के लिए सरकारी अस्पतालों में विशेष व्यवस्था की जाएगी।
 

कमेंट करें
OgHwN