नागपुर में 90 लोग कोरोना पाजिटिव, 9 और नए मरीज मिले

90 people found corona positive, 9 more new patients in Nagpur
नागपुर में 90 लोग कोरोना पाजिटिव, 9 और नए मरीज मिले
नागपुर में 90 लोग कोरोना पाजिटिव, 9 और नए मरीज मिले

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मंगलवार को कोरोना के नौ नए मामलों के साथ नागपुर में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है। जिला सूचना कार्यालय ने मरीजों कीे कुल संख्या 90 होने की पुष्टि की है। सभी जांच रिपोर्ट वनामति और रविभवन में क्वारंटाइन मोमिनपुरा और सतरंजीपुरा के लोगों की है। मरीजों में दो और तीन वर्ष के दो बच्चे शामिल हैं। दोनों बच्चों और उसकी मां को मेडिकल के भर्ती किया गया है। जबकि अन्य मरीजों को मेयो में भर्ती किया गया है।

25 दिन से अस्पताल में भर्ती लड़कियां हो सकती हैं आज डिस्चार्ज
मेयो में 25 दिन से कोरोना वार्ड में भर्ती दो लड़कियों काे बुधवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है। दोनों की आज सुबह लिये गए सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों के परिजन ने बताया कि 24 घंटे के बाद लिये गए दूसरे सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो लड़कियों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। खामला के जूता व्यापारी के यहां काम करने वालों की बेटियों के अलावा तीन और मरीज 25 दिन से मेयो में हैं। इनमें दोनो लड़कियों के ठीक  हो चुके पिता और इम्प्रेस सिटी अपार्टमेंट निवासी मरीज शामिल है, जिसकी रिपोर्ट कई जांच में पॉजिटिव आ चुकी है। 

पॉजिटिव माता-पिता के साथ छह माह की बच्च
सतरंजीपुरा के मृत मरीज की छह माह की पोती कोरोना पीड़ित नहीं होने के बावजूद कोरोना वार्ड में है। उसकी तीन बार जांच हो चुकी है और तीनों बार रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसके माता-पिता समेत परिवार के अधिकतर सदस्य कोरोना संक्रमित हैं और मेयो या मेडिकल में भर्ती हैं। देखभाल के लिए कोई नहीं होने के कारण माता-पिता अपने साथ रखने को मजबूर हैं। 4 अप्रैल को कोरोना से पहली मौत के बाद 6 अप्रैल को मृतक के परिवार के नौ लोगों को मेडिकल में क्वारंटाइन किया गया था। 9 अप्रैल को आई रिपोर्ट में परिवार के छह लोग पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बच्ची के माता-पिता भी शामिल थे

विदर्भ में अब तक 18 फीसदी कोरोना मरीज ठीक हुए
नागपुर समेत पूरे विदर्भ में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। विदर्भ में अब तक सामने आए 150 मरीजों में से 28 ठीक होकर घर जा चुके हैं। उपचार करा रहे अधिकतर मरीजों की हालत भी तेजी से सुधर रही है। यहां तक कि एक भी मरीज चिंताजनक हालत में नहीं है। अब तक पांच मरीजोंं की मौत हुई है। अकोला में 2, नागपुर में एक, अमरावती और बुलढ़ाणा में एक-एक मरीज की मौत हुई है। हालांकि अकोला के एक मरीज ने पॉजिटिव आने के बाद आत्महत्या कर ली थी। बाकी चार मरीजों की मौत कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही हो चुकी थी। यानी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उपचार के दौरान अब तक एक भी मरीज की जान नहीं गई है। जबकि महाराष्ट्र कोविड रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना के कुल 4676 मरीजों में से 232 यानी 4.95 प्रतिशत की जान गई है।


 

 
 

Created On :   21 April 2020 3:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story