मोदी राज में मनरेगा में हुआ 935 करोड़ का घोटाला : कांग्रेस

935 crore scam in MNREGA under Modi rule: Congress
मोदी राज में मनरेगा में हुआ 935 करोड़ का घोटाला : कांग्रेस
साधा निशाना मोदी राज में मनरेगा में हुआ 935 करोड़ का घोटाला : कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  कांग्रेस ने मोदी सरकार पर गरीबों का पैसा हजम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में 935 करोड़ रूपये का घोटाला हुआ है। पार्टी ने यह भी कहा कि इतनी बड़ी रकम को वसूल करने में सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।  

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ग्रामीण विकास मंत्रालय के ऑडिट में मनरेगा में हुए 935 करोड़ के घोटाले का आंकड़ा सामने आया है। उन्होने कहा कि मनरेगा में घोटाला इसलिए हो सका क्योंकि नियमानुसार हर छह महीने में इसकी ऑडिट नहीं कराई गई। उन्होने मांग की कि सरकार हर छह महीने में मनरेगा के काम की ऑडिट की व्यवस्था बहाल करे। प्रवक्ता ने बताया कि मोदी सरकार ने 935 करोड़ के घोटाले की इस बड़ी राशि की वसूली में बुरी तरह फेल रही है। 935 करोड़ में से महज 12.50 करोड़ रूपए ही वापस आ पाए हैं।

तमिलनाडु में हुआ 245 करोड़ का घपला
पवन खेड़ा ने बताया कि मनरेगा में सबसे ज्यादा 245 करोड़ का घोटाला तमिलनाडु में हुआ, जब वहां भाजपा के सहयोग वाली सरकार थी। इसी प्रकार भाजपा और जदयू के शासन वाले बिहार में 12.34 करोड़ का घपला हुआ तो झारखंड में जब भाजपा की सरकार थी तब वहां 51.30 करोड़ का घपला सामने आया है। खेड़ा ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार की यह कहकर पीठ थपथपाई कि यहां मनरेगा में एक भी पैसे का घोटाला नहीं हुआ, जो यह बताता है कि जहां सजग सरकारें हैं, वहां घपला नहीं पाया गया।


 


 

Created On :   21 Aug 2021 3:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story