15 साल से फरार हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस में था पिता

A accused arrested after 15 years in murder case from shahdol district
15 साल से फरार हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस में था पिता
15 साल से फरार हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस में था पिता

डिजिटल डेस्क, शहडोल। 15 साल से फरार हत्या के आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर के बेटे को कोतवाली पुलिस ने न केवल खोज निकाला बल्कि उसे गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के भीतर डाल दिया। आरोपी ने उस वक्त हत्या की वारदात को अंजाम दिया था जब सन 2002 में उसका पिता शहडोल में ही पुलिस प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ था। पिता की पहुंच के कारण आरोपी का गिरफ्तार होना कठिन हो गया और वह फरारी काटता रहा। बाद में विभागीय जांच के चलते इस प्रधान आरक्षक को बर्खास्त कर दिया गया था।

इस संबंध में बताया गया है कि कोतवाली पुलिस ने हत्या के मामले में 15 वर्षों से फरार आरोपी संजय सिंह उर्फ संजू 35 पिता राजबहादुर सिंह परिहार को गिरफ्तार कर लिया है। संजय के विरुद्ध कोतवाली में धारा 302, 201, 34 आईपीसी का प्रकरण वर्ष 2002 में दर्ज हुआ था। वारदात के बाद से लगातार फरार था, जिसे एसपी के मार्गदर्शन में गठित टीम ने सतना के ताला से जाकर शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

 दो आरोपी हो चुके थे गिरफ्तार
पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी के पिता पुलिस में ही अधिकारी थे, जिसके कारण गिरफ्तारी में अड़चने आ रही थीं। टीआई ने बताया कि संजय सिंह पर आरोप हैं कि उसने 4 जुलाई 2002 को घरौला निवासी चच्चू शर्मा की हत्या बंटी उर्फ जाकिर तथा संजय सेन के साथ मिलकर की थी। दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे, लेकिन संजय सिंह फरार था। उसके रीवा, कटनी व सतना स्थित ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन हाथ नहीं आ रहा था। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद एसपी कुमार सौरभ व एएसपी तथा डीएसपी के मार्गदर्शन में टीआई रावेंद्र द्विवेदी के नेतृत्व में टीम ने ताला जाकर संजय को धर दबोचा। इस गिरफ्तारी में एसआई एमपी परिहार, एएसआई दिलीप सिंह, प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार व आरक्षक मनहरण पाण्डेय की भूमिका रही।

Created On :   9 Nov 2018 1:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story