दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तराखंड हादसा: टिहरी गढ़वाल के पास खाई में गिरी बस, 2 की मौत 21 यात्री घायल

August 28th, 2018

हाईलाइट

  • उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बस हादसा।
  • 2 लोगों की मौके पर मौत 21 से ज्यादा घायल।
  • रेस्क्यू करने में जुटी पुलिस और प्रशासन की टीम।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल इलाके में एक बस हादसा हो गया। इस हादसे में 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 21 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को पुलिस की मदद से उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें 13 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

 

 

जानकारी के मुताबिक बस टिहरी इलाके में पावकी देवी के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिरी। नरेंद्र नगर के दोगी पट्टी से मिंडाथ से ऋषिकेश जा रही इस प्राइवेट बस में करीब 36 यात्री सवार थे। एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही ऋषिकेश और जौलीग्रांट से टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया। पुल‍िस के मुताबि‍क घायलों को बस से बाहर न‍िकालने में बचाव दल को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। इस दौरान स्‍थानीय लोगों ने काफी मदद की। बताया जा रहा है कि बस टिहरी गढ़वाल के पास अचानक खाई में जा गिरी। यात्रियों का कहना है कि किसी कारणवश ड्राइवर संतुलन खो बैठा जिसके कारण घटना घटी। 

 

एक महीने पहले भी हुआ था हादसा 
19 जुलाई को टिहरी में उत्तराखंड परिवहन निगम की बस के खाई में गिरने से बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे में बस में सवार लोगों में से 14 लोगों की मौत हो गई और 18 यात्री घायल हो गए हैं। ये हादसा ऋषिकेश गंगोत्री राजमार्ग पर सूर्यधर के पास ये हादसा हुआ था। बस पर चालक का नियंत्रण खो जाने से बस 250 मीटर गहरी घाटी में गिरी गई। उत्तराखंड सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों को परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था। घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया था। साथ ही हादसे की मजिस्ट्रियल जांच करने के निर्देश दिए गए थे।

खबरें और भी हैं...