व्यापारी की हत्या कर जेवर पैसे समेटकर घर में आग लगाकर भागे बदमाश

a businessman murder by criminals after thief in jabalpur district
व्यापारी की हत्या कर जेवर पैसे समेटकर घर में आग लगाकर भागे बदमाश
व्यापारी की हत्या कर जेवर पैसे समेटकर घर में आग लगाकर भागे बदमाश

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहपुरा थाना क्षेत्र में बीती रात एक किराना व्यापारी, मकान और दुकान के साथ जलकर खाक हो गया। मृत व्यापारी दिव्यांग था, जिसकी मौत हादसेवश हुई या लूटपाट के इरादे से उसकी हत्या की गई, इसको लेकर संदेह बना हुआ था। लेकिन देर शाम शॉर्ट पीएम रिपोर्ट आने पर पुलिस ने चोरी और हत्या का प्रकरण दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

घटनास्थल के पास लगे CCTV कैमरों के फुटेज में दो युवक अंदर जाते हुए तो दिख रहे हैं, करीब 40 मिनट बाद आरोपी बालकनी में सिलेण्डर में आग लगाकर भागते दिख रहे हैं। शहपुरा पुलिस ने बताया है कि बरमबाबा के पास कमल जैन और उनके भाई मंगल जैन 49 वर्षीय की पुरानी और बड़ी किराना दुकान है। कमल जैन पत्नी और बच्चों के साथ इंदौर गए थे, जिसके कारण घर पर उनका छोटा भाई मंगल जैन अकेला था, मंगल दिव्यांग होने के कारण अविवाहित था और अकेला रहता था।

धमाकों से मची दहशत
 पुलिस के अनुसार मंगल जैन के भाई कमल एलपीजी गैस सिलेण्डर बेचने का काम करते हैं, जिसके कारण उनके घर में कई  सिलेण्डर्स रखे हुए थे, आग फैलते ही 
एक सिलेण्डर फटा, जिसके धमाके से मोहल्ले में दहशत मच गई।

जेवर-नोट तक जल गए
आग की चपेट में आने से मंगल की मौत हो गई, पूरा घर और दुकान जलकर खाक हो गए। पुलिस जब अंदर पहुँची तो मंगल का शव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका था, FSL टीम ने पीएम के लिए जरूरी अवशेष जब्त किए हैं। इसके अलावा फिंगर प्रिंट और बीडीएस टीम ने भी पूरे मकान का बारीकी से निरीक्षण किया। जेवर-पैसे छोडऩे और घर में आग लगाने के पीछे सबूत मिटाने की आशंका है, जिसमें किसी करीबी व्यक्ति के शामिल होने का भी अनुमान है।

व्यापारियों में आक्रोश, बाजार बंद
मंगल जैन और उनका परिवार शहपुरा के पुराने और प्रतिष्ठित लोगों में गिना जाता है। इस घटना को लेकर शहपुरा के व्यापारियों ने  बाजार बंद करके रोष जताया।

कैमरों में मिलीं धुंधली तस्वीरें
मंगल जैन के घर के ठीक सामने एक दुकान में CCTV कैमरे लगे हैं, जिसके फुटेज चैक किए गए तो रात 3 बजकर 10 मिनट पर दुकान के बाहर रखीं नमक की बोरियों पर चढ़कर दो युवक मंगल के घर की पहली मंजिल में चढ़ते दिख रहे हैं। करीब 3 बजकर 57 मिनट पर दोनों युवक बालकनी से नीचे उतरते हैं, जिनके हाथों में थैले भी दिखाई दे रहे हैं। लेकिन वीडियो और तस्वीरें काफी धुंधलीं होने के कारण चेहरे स्पष्ट नहीं हो पा रहे हैं।  क्षेत्रीय लोगों के अनुसार मंगल के घर में घुसने वाले युवक किचन से गैस सिलेण्डर बालकनी में लाए थे और उतरते समय उसमें आग लगा दी, जिसके कारण आरोपियों के भागने के करीब 10 मिनट बाद सिलेण्डर फटा।

इनका कहना है
शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में आग लगने से पहले ही मंगल जैन की मौत होने की बात सामने आई है, CCTV फुटेज में चोरी करने वाले, सिलेण्डर में आग लगाकर भागते नजर आ रहे हैं, लिहाजा हत्या का प्रकरण दर्ज कर विस्तृत जाँच की जा रही है। 
डॉ. रायसिंह नरवरिया, एएसपी ग्रामीण 
 

Created On :   27 Nov 2018 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story