मथुरा: 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 5 साल के बच्चे को आर्मी ने बचाया

A Child who was trapped in borewell in Shergarh Mathura rescued successfully 
मथुरा: 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 5 साल के बच्चे को आर्मी ने बचाया
मथुरा: 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 5 साल के बच्चे को आर्मी ने बचाया

डिजिटल डेस्क, मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 5 साल के बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बच्चा खेलते हुए बोरवेल में गिर गया था जिसके बाद आर्मी और NDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रविवार सुबह टीम ने बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया।

दरअसल मामला मथुरा के अगरियाला गांव का है। यहां रहने वाले दयाराम का 5 साल का बेटा प्रवीण बच्चों के साथ खेलते समय बोरवेल में गिर गया था। जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना शेरगढ़ पुलिस स्टेशन में दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर डिपार्टमेंट मौके पर पहुंचे और बच्चे को बाहर निकालने की कवायद में जुटे। बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन पाइप भी डाले गए। इसके साथ ही एनडीआरएफ और भारतीय सेना की सहायता भी ली गई। बोरवेल 100 फीट गहरा और 9 फीट चौड़ा है।

बच्चे को सुरक्षित निकालने के बाद एनडीआरएफ के सहायक कमांडर अनिल कुमार सिंह ने बताया, बच्चे को बचाने में करीब 8 घंटे लगे। आर्मी ने भी बचाव कार्य में हमारी मदद की। वहीं मथुरा के सीएमओ शेर सिंह के मुताबिक, बच्चा पूरी तरह से ठीक है, वह किसी भी समस्या का सामना नहीं कर रहा है, लेकिन एहतियात के तौर पर उसे आवश्यक दवाएं दी गई हैं। 

 

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के फर्रुखनगर में एक डेढ़ साल की बच्ची 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई थी, जिसे 48 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया था। 

Created On :   14 April 2019 2:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story