दैनिक भास्कर हिंदी: ड्रग्स सप्लायर्स का डिलीवरी बॉय 26 लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार

January 10th, 2019

डिजिटल डेस्क,  जबलपुर । अंतरराज्यीय स्तर पर ब्राउन शुगर, कोकिन और स्मैक जैसे मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले बड़े ड्रग्स सप्लायर्स के एक डिलीवरी बॉय को एसटीएफ और ओमती पुलिस ने बीती रात चंदन वन के पास 26 लाख की स्मैक के साथ पकड़ा है। आरोपी के पास से 250 ग्राम 26 लाख कीमती स्मैक जब्त की गई, 4 फीट और बीमार सा दिखने वाला 24 वर्षीय आरोपी सुमित कहार तेंदूखेड़ा नरसिंहपुर का रहने वाला है, जिसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह पिछले तीन साल से कुछ बड़े ड्रग माफिया के लिए यह काम कर रहा है। राजस्थान के झालवाड़ा से माल लाकर उसे दिया जाता है, जिसके बाद वह जबलपुर, कटनी, सिवनी और आस-पास के जिलों के लोकल तस्करों तक डिलीवरी पहुँचाता था। सुमित ने शहर के कुछ बड़े तस्करों के नाम पुलिस को बताए हैं, जिसके आधार पर पुलिस जल्द ही कई रसूखदारों की गिरफ्तारी कर सकती है।

एसपी अमित सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली थी, जिस पर एएसपी दीपक शुक्ला ने सीएसपी ओमती शशिकांत शुक्ला और ओमती थाना प्रभारी नीरज वर्मा और एसटीएफ प्रभारी हरिओम दीक्षित के साथ मिलकर आरोपी को पकडऩे की योजना बनाई। रेलवे स्टेशन से नौदरा ब्रिज के बीच अलर्ट की गई टीम ने चंदन वन के पास आरोपी को दबोच लिया और उसके कब्जे से 26 लाख कीमती स्मैक जब्त की गई। एसपी सिंह के अनुसार सुमित पूर्व में भी तेंदूखेड़ा थाने में स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। 

तह तक जाएँगे, किसी को नहीं छोड़ेंगे 
एसपी सिंह के अनुसार सुमित कहार से महत्वपूर्ण जानकारियाँ मिलीं हैं, जिससे शहर में फैले स्मैक तस्करी के अवैध कारोबार की तह तक पहुँचा जाएगा। एसपी सिंह के अनुसार अबकी बार आरोपी कोई भी हो उसे 26 लाख की स्मैक तस्करी में आरोपी बनाया जाएगा। 
स्कूलों-कॉलेजों से मिल रहीं शिकायतें  एसपी सिंह के अनुसार स्मैक की लत में काफी युवा फँसते जा रहे हैं। शहर के कई इंजीनियरिंग कॉलेजों और स्कूलों के छात्रों में इसकी बढ़ती लत की शिकायतें मिल रहीं हैं।

भरतीपुर है सबसे बड़ा गढ़ 
एसपी सिंह के अनुसार शहर में भरतीपुर स्मैक तस्करी का सबसे बड़ा गढ़ है, इसके अलावा घमापुर, खटीक मोहल्ला और हनुमानताल के कुछ इलाकों में बड़े तस्कर सक्रिय हैं, जिनके खिलाफ ठोस कार्रवाइयाँ की जाएँगी। 
 

खबरें और भी हैं...