दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार का मुन्नाभाई नागपुर में धराया, किसी और के लिए दे रहा था एग्जाम

June 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पॉवरग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के परीक्षा केंद्र पर बिहार का फर्जी परीक्षार्थी पकडा गया है। इससे परीक्षा केंद्र में हड़कंप मचा रहा। एमआईडीसी थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। ट्रेनी एंड टेक्निकल पद के लिए शुक्रवार को पॉवरग्रिड कार्पोरेशन आॅफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें से एक परीक्षा केंद्र हिंगना रोड स्थित एमआईडीसी थाना क्षेत्र में था।

शुक्रवार को दिन में करीब 11 बजे हरिओम लक्ष्मण सिंह मीणा राजस्थान, करोली निवासी के नाम और रोल नंबर  पर सुमन कुमार भारती (22) निवासी खरेह (बिहार राज्य) को परीक्षा देते हुए रंगेहाथ पर्यवेक्षक राममोहन दरबे ने पकड़ा। पॉवरग्रिड के अन्य अाला अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूछताछ के बाद सुमन कुमार को संबंधित थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

8 हजार रुपए में सौदा
सुमन कुमार कुछ वर्ष पहले घर से भाग कर दिल्ली चला गया था। इसके बाद वह दिल्ली में ही एक कॉल सेंटर में काम करने लगा था। इस दौरान राहुल नामक मित्र ने हरिओम के नाम पर परीक्षा देने के लिए उसे नागपुर भेजा है। इसके बदले में सुमन कुमार को 8 हजार रुपए देने को कहा गया था, मगर उसे सिर्फ 1 हजार रुपए ही मिले हैं। बाकी के रुपए परीक्षा देने के बाद मिलने वाले थे। सुमन कुमार ने पुलिस को बताया है कि वह हरिओम को नहीं जानता है। हालांकि उसकी बातों पर पुलिस को यकीन नहीं है, फिर भी माना जा रहा है कि हरिओम और राहुल मित्र होंगे। हरिओम के कहने पर ही राहुल ने सुमन कुमार को परीक्षा देने के लिए कहा होगा। इससे प्रकरण के तार दिल्ली से जुड़े होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।