बड़ी संख्या में गौर नदी में बहाए गए एके-47 के पुर्जे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बड़ी संख्या में गौर नदी में बहाए गए एके-47 के पुर्जे

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सीओडी से चोरी कर एके 47 की तस्करी किए जाने के  मामले में जबलपुर पहुँची एनआईए की टीम ने संभावना जताई है कि गौर नदी में बड़ी संख्या में एके 47 राइफलों के पुर्जे बहा दिए गए हैं। इनकी खोज के काम में पेशेवर गोताखोरों की मदद लेनी पड़ेगी, ताकि इन पुर्जों की बरामदगी की जा सके। सोमवार को एनआईए की टीम ने पिछले चार दिनों से चली आ रही जाँच में मिले साक्ष्यों को बटोरने का काम किया है। जाँच दल ने पुरुषोत्तम एवं सुरेश से पूछताछ के बाद उन तथ्यों पर भी विचार किया है जिनसे और भी एके 47 राइफलें बरामद हो सकें। यह संभावना भी प्रकट की जा रही है कि बिहार के अलावा अन्य प्रदेशों में भी एके 47 बेची गईं हैं लेकिन उसका सुराग एवं विवरण दोनों आरोपियों से नहीं मिल सका है। इस मामले में मुंगेर से पकड़े गए, इमरान एवं नियाजुल और शमशेर ने जानकारी दी थी कि उनके द्वारा दूसरे प्रदेशों में रहने वालों को भी राइफलें बेची गईं हैं।

एनआईए कटनी भी गई
जबलपुर आने के बाद एनआईए ने कटनी जाकर भी उस होटल के रजिस्टर की जाँच की है जहाँ पर पुरुषोत्तम रुकता था। वह कटनी से ही मुंगेर के लिए रवाना होता था।
 कटनी स्टेशन पर मेटल डिटेक्टर नहीं होने के कारण वह राइफलें लेकर कटनी से यात्रा करता था। इधर जबलपुर से अपना बोरिया बिस्तर समेट रही एनआईए की टीम को उम्मीद थी कि सीओडी से उन्हें महत्वपूर्ण जानकारियाँ मिलेंगी लेकिन उन्हें इस मामले में निराश होना पड़ा।

फर्जी अश्लील मैसेज भेजकर किया बदनाम
फेसबुक फ्रेंड बनने के बाद जब युवक को युवती ने अश्लील मैसेज भेजने पर लताड़ा तो  उसने युवती की फोटो लगाकर फर्जी आईडी बना ली और वह युवती को बदनाम करने अश्लील मैसेज भेजने लगा। युवती के परिचितों ने जब अश्लील मैसेज मिलने की शिकायत युवती से की तो वह हैरान रह गई। बिलहरी निवासी युवती बदला हुआ नाम विनीता त्रिपाठी ने इस मामले की शिकायत एसटीएफ से की। साइबर पुलिस ने इस मामले में आरोपी विशाल उर्फ सरोज पासवान को यूपी  गोरखपुर के ग्राम घोंटवा बुदहट से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में साइबर पुलिस के एसपी सुदीप गोयनका द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि विनीता त्रिपाठी का फेसबुक फ्रेंड बनकर उसको परेशान करने पर विनीता ने उससे सूचनाओं का आदान-प्रदान बंद कर दिया था, इसके बाद विशाल ने उसे बदनाम करने के लिए फर्जी आईडी बनाकर युवती के परिचितों एवं रिश्तेदारों को गंदे मैसेज भेजने शुरू कर दिए।

Created On :   25 Dec 2018 7:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story