वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत, घंटों सड़क किनारे पड़ा रहा शव

A leopard died due to an unknown vehicle collision in Shahgadh area
वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत, घंटों सड़क किनारे पड़ा रहा शव
वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत, घंटों सड़क किनारे पड़ा रहा शव

डिजिटल डेस्क, छतरपुर/घुवारा। शाहगढ़ वन परिक्षेत्र के हीरापुर संठिया घाटी में अज्ञात वाहन की टक्कर से एक तेंदुए की मौत हो गई। रोड के किनारे तेंदुए का शव घंटों पड़ा रहा। आने-जाने वाले वाहन चालकों ने तेंदुए का शव पड़ा देख कर पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। सूचना दिए जाने के घंटो बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेंदुआ वन परिक्षेत्र से निकाल कर सड़क में आ गया होगा और किसी वाहन की चपट में आ गया होगा, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृत तेंदुए के शरीर में चोट के कई निशान पाए गए हैं, जो हाल ही के लग रहे थे।

पन्ना के जंगल से आने की संभावना
हीरापुर घाटी में तेंदुआ कैसे पहुंचा इस बारे में वन विभाग के अधिकारी अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हो सकता है कि तेंदुआ पन्ना नेशनल पार्क से बड़ामलहरा के रास्ते शाहगढ़ परिक्षेत्र में पहुंचा होगा। हालांकि वन विभाग की टीम इस बारे में पता लगाने में जुटी है कि आखिर तेंदुआ हीरापुर घाटी में पहुंचा कैसे। फारेस्ट कर्मियों ने तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गए।

पीएम रिपोर्ट आने का इंतजार
घटनास्थल का मुआयना करने के बाद विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि किसी वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत हुई होगी, लेकिन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि तेंदुए की मौत हादसे की वजह से हुई है या फिर किसी अन्य कारण से। चर्चाएं हैं कि यहां पर तस्कर भी सक्रीय हैं, जिसके कारण आए दिन यहां पर जंगली जानवर मरे मिलते हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि  सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है।

Created On :   24 Oct 2018 7:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story