दैनिक भास्कर हिंदी: शराब माफिया ने 65 वर्षीय बुजुर्ग को कार से कुचलकर मार डाला, सतना में गुंडागर्दी

April 5th, 2019

डिजिटल डेस्क, घुवारा/छतरपुर। गांव में अवैध शराब लाने व बेचने से मना करने पर यहां शराब माफिया के गुर्गों ने एक वृद्ध को महिन्द्रा जीप से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक को पकड़कर पहले उसकी मरम्मत की फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।


काफी दिनों से कर रहा था विरोध
जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि भंगवा थाना के ग्राम कुंबरपुरा कंला मे शुक्रवार की सुबह 10:30 बजे भंगवा देशी शराब कम्पनी की महिन्द्रा गाड़ी एमपी 36 बीबी1238 रोजना की तरह गांव मे शराब लेकर जा रही थी, तभी ग्राम निवासी सुमरत पिता जोराबल लोधी उम्र 65 वर्ष ने गाड़ी को रोककर अबैध शराब न लाने की बात कहते हुये विरोध किया। इसके पूर्व भी ग्रामीण इसे अवैध शराब लाने से मना कर चुके थे। कार में शराब रखे होने के कारण कार चालक ने पहले अवैध शराब को अड्डे पर रखा। उसके बाद वापस लैाटकर  मकान के सामने सीढ़ी पर बैठे सुमरत के ऊपर जीप चढ़ा दी, जिससे वृद्ध की मोके पर ही मोत हो गई। जीप चालक भागने लगा लेकिन आगे  बिजली का पोल होने के कारण कार पोल से टकरा गई। वृद्ध की चीख सुनकर आसपास के लोग दौड़े और लाठी डंडों से पहले शराब माफिया के इस गुर्गे की मरम्मत की फिर पुलिस के हवाले कर दिया ।
 

पीएम कराने से रोका
उक्त घटना की सूचना ग्रामीणों ने 108 सहित भंगवा थाना पुलिस को दी। घटना स्थल पर पुहंचकर पुलिस ने  आरोपी पंचम ठाकुर पिता बीर सिहं उम्र 32बर्ष सहित एक अन्य युवक को हिरासत मे लेते हुये शून्य पर अपराध कायम करत शव को पीएम हेतु बडामलहरा भेज दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली पर नारजगी जताते हुये पीएम कराने से मना कर दिया, लेकिन जब तक मोके पर बड़ा मलहरा विधानसभा के बिधायक प्रधुम्न सिहं लोधी मोके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार को धैर्य बधाते हुये कार्यवाही का आश्वासन दिया तो ग्रामीण मान गए।
 

इनका कहना है...
गाड़ी में शराब नहीं मिली है। अगर क्षेत्र में अवैध शराब बिक रही है तो जल्द से जल्द चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी, क्षेत्र में अबैध शराब की बिक्री नही होने देंगे।।
एसडीओपी, बड़ामलहरा, राजाराम साहू

 

खबरें और भी हैं...