ट्रांसफॉर्मर को राक्षस बताकर दुर्गा मां का त्रिशूल मारा, करंट लगने से मौत

A man died due to electricity shock in jabalpur city of MP
ट्रांसफॉर्मर को राक्षस बताकर दुर्गा मां का त्रिशूल मारा, करंट लगने से मौत
ट्रांसफॉर्मर को राक्षस बताकर दुर्गा मां का त्रिशूल मारा, करंट लगने से मौत

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कुण्डम मेन रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने मंदिर से दुर्गा माता का त्रिशूल लेकर निकले एक युवक ने कुछ देर यहां-वहां टहलने के बाद अचानक सामने लगे एक 11 केवी लाइन के ट्रांसफॉर्मर की तरफ दौड़ता हुआ पहुंचा और ट्रांसफॉर्मर में त्रिशूल मार दिया, जिससे तेज चिंगारी उठी और युवक करंट की चपेट में आ गया, कुछ देर तड़पने के बाद युवक की मौके पर ही मौत हो गई। तेज आवाजें सुनकर आस-पास के लोग वहां पहुंचे और पुलिस को इसकी खबर दी।
सभ्रांत परिवार का था मृतक
मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे हुई इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंची, लेकिन मृतक की पहचान न होने के कारण शव को पीएम के लिए भिजवाया गया। लोगों ने पुलिस को जानकारी दी कि मृतक कुछ दिनों पूर्व ही क्षेत्र में आया था, जो मंदिर के आस-पास टहलता रहता था, उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि मृतक अक्सर ट्रांसफॉर्मर को देखकर भड़क जाता था और कहता था कि वो राक्षस है, किसी दिन उसकी बली लूंगा। मृतक कपड़े और रहन-सहन से संभ्रांत परिवार का नजर आ रहा था, जिसकी शिनाख्त के लिए पुलिस ने आस-पास के सभी गांवों में जानकारियां भेजीं।
डेढ़ माह से गायब था
कुण्डम पुलिस के अनुसार दोपहर बाद मृतक की पहचान निवास रोड स्थित जैतपुरी कनवारा गांव निवासी मुकेश पिता रेवाराम के रूप में हुई। मुकेश की मौत की जानकारी मिलने पर उसके परिजन भी वहां पहुंच गए। मुकेश के परिवार में उसके माता-पिता के अलावा पत्नी और दो छोटे बच्चे भी हैं।  
चैत्र नवरात्र से हुआ था गायब -  परिजनों ने बताया कि मुकेश की मानसिक हालत ठीक नहीं रहती थी। 18 मार्च को चैत्र नवरात्र की बैठकी से मुकेश घर से बिना बताए चला गया था। पूर्व में भी मुकेश कई बार गायब हो चुका था, जो कुछ दिनों में घर लौट आता था, लेकिन इस बार वह लंबे समय तक घर नहीं लौटा, परिजन लगातार उसकी तलाश कर रहे थे। फिलहाल पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाकर विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

 

Created On :   12 April 2018 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story