जिस बस से उतरा उसी ने ले ली युवक की जान

a man died in bus accident, driver carelessness exposed in case
जिस बस से उतरा उसी ने ले ली युवक की जान
जिस बस से उतरा उसी ने ले ली युवक की जान

डिजिटल डेस्क, बरघाट/सिवनी। यहां बस से नीचे उतर रहे एक युवक की उसी बस की चपेट में आ जाने से मृत्यु हो गई । घटना बस चालक की लापरवाही एवं ज्यादा से ज्यादा यात्री भरने की हौड़ की आपा धापी के कारण हुई। ग्रामीण क्षेत्र सहित नेशनल हाइवे मे चलने वाली बसों में इन दिनों शादियों के चलते यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। सवारी गाडिय़ों में यात्री गेट तक ठूंस-ठूंस कर बिठाए जा रहे हैं। बसों में क्षमता से अधिक सवारियों को बिठाया जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा से संबंधित नियमों की ओर ध्यान न देने के चलते शुक्रवार को फिर एक युवक को जान गंवानी पड़ी।

 

युवक कुरर्ई के खवासा कोहका निवासी था और पिडंरई  तिराहे मे उतरकर वहां से ग्राम मोहगांव जाने वाला था। तभी बस क्रमांक एमपी 22 पी 0183 से उतरते समय ड्राइवर द्वारा अचानक बस को आगे बढाए जाने से अजय सिरसाम पिता शिवचरण (22) की बस के टायर की चपेट में आने से घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। घटना के तुरंत बाद बरघाट पुलिस द्वारा घटनास्थल में पहुंचकर बस को थाने परिसर में लाया जा कर ड्राइवर के विरुद्ध धारा 304 व 308 के तहत कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया।


रोजना के यही हाल
बरघाट नगर के बस स्टैंड पर इन दिनों देखा जा रहा है कि समय पर पहुंचने की जल्दबाजी में यात्री किसी भी हाल में यात्रा करने को विवश हैं। निजी बसों एवं टैक्सियों में सवारियों को ठूंसा जा रहा है। उपलब्ध सीटों से अधिक यात्रियों को वाहनों में बिठाया जाना घातक सिद्ध हो रहा है। सवारियों को बसों में गेट तक खड़ा किया जा रहा है। बसों को कहीं भी रोका जाता है। जिसका परिणाम इस तरह के हादसों के रुप में सामने आता है।


श्रमिकों के घर रोशन होंगे -राज्य शासन ने असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रमिकों के घरों को रोशन करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से मध्यप्रदेश में श्रम विभाग से पंजीकृत असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को निशुल्क घरेलू विद्युत कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। पूर्व, मध्य और पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने अपने-अपने क्षेत्र में श्रम विभाग द्वारा पंजीकृत असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले श्रमिकों से अपील की है कि वे जहां रहते हैं, वहां के नजदीकी विद्युत वितरण केन्द्र में जाकर अपना आवेदन एवं दस्तावेज जमा कर निशुल्क बिजली कनेक्शन प्राप्त करें।

 

Created On :   27 April 2018 2:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story