जिंदा कारतूस लेकर केजरीवाल के घर में घुसने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

A man was trying to enter kejriwals house with bullet, Arrested
जिंदा कारतूस लेकर केजरीवाल के घर में घुसने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार
जिंदा कारतूस लेकर केजरीवाल के घर में घुसने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कारतूस लेकर आने वाला आरोपी मस्जिद में है मुअज्जिन
  • केजरीवाल की सुरक्षा में फिर सामने आई बड़ी लापरवाही
  • पुलिस ने आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर शुरू की जांच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया है। उनसे मिलने पहुंचे एक शख्स के पास से .32mm बोर का जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। जिस शख्स से कारतूस बरामद किया गया है, उसका नाम इमरान बताया जा रहा है, वह मस्जिद में मुअज्जिन है। चैकिंग के दौरान पुलिस को इमरान के पर्स से कारतूस मिला है।

 

पुलिस पूछताछ में इमरान ने बताया कि उसे मस्जिद के डोनेशन बॉक्स से ये कारतू मिला था। उसने कारतूस जेब में रख लिया और भूल गया। आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। घटना सोमवार सुबह की बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक 10-12 लोग सोमवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे। ये लोग मोलवी थे, जो वक्फ बोर्ड से सैलरी बढ़ाने की मांग लेकर केजरीवाल के पास पहुंचे थे। इनके साथ आए इमरान नामक शख्स से पुलिस ने जिंदा कारतूस बरामद किया।

 

बता दें कि पिछले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल पर मिर्टी अटैक किया गया था। इसके विरोध में उन्होंने दिल्ली विधानसभा में विशेष सत्र भी बुलाया है। दिल्ली सचिवालय में सीएम केजरीवाल पर मिर्च पावडर से हमला हुआ था। इस हमले में केजरीवाल का चश्मा तो टूटा ही था, मिर्च पावडर भी उनकी आंखों में चला गया था। आम आदमी पार्टी ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे दिल्ली पुलिस की लापरवाही करार दिया था। बीजेपी ने भी इस हमले की निंदा की थी, जबकि अकाली दल नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने इस हमले को AAP का ड्रामा करार दिया था। 

 

हमला करने वाले शख्स का नाम अनिल कुमार बताया गया था। वह अपनी एक शिकायत लेकर सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचा था। वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स ने एक लेटर भी केजरीवाल को सौंपा। जैसे ही केजरीवाल ने इस लेटर को अपने सेक्रेटरी को पास किया, वैसे ही शख्स केजरीवाल के पैर पड़ने के बहाने आगे बढ़ा और फिर उनका चश्मा उतारने की कोशिश करते हुए मिर्च पावडर को मुंह पर फेंक दिया। केजरीवाल के आसपास खड़े अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने शख्स को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया था।

Created On :   27 Nov 2018 7:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story