दैनिक भास्कर हिंदी:  15वीं बटालियन के जवान और पत्नी की हत्या, 17 साल की बेटी वारदात के बाद से हुई लापता 

December 17th, 2020

डिजिटल डेस्क (इंदौर)।  इंदौर की 15वीं बटालियन की में पदस्थ पुलिसकर्मी ज्योति प्रसाद और उनकी पत्नी नीलम की चाकूओं से गोद कर हत्या कर दी गई। इसका खुलासा गुरुवार सुबह जैसे ही हुआ तो क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद एरोड्रम पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में सामने आया है कि परिवारिक विवाद में यह हत्या की गई है, क्योंकि मृतक ज्योति प्रसाद की 17 साल की बेटी घर से गायब है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे से जानकारी जुटा रही है। 

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा के अनुसार घटना एरोड्रम थाने के रुक्मणि नगर की है। यहां रहने वाले 15वीं बटालियन में पदस्थ आरक्षक ज्योति प्रसाद और नीलम की सुबह खून से लथपथ लाश घर पर मिली।  शुरुआती जांच में सामने आया है कि संभवत: पारिवारिक विवाद के कारण देर रात हत्या की गई है, क्योंकि मकान दो भाग में है। एक में ज्योति के माता-पिता रहते हैं, जबकि दूसरे भाग में आरक्षक अपने 18 साल के बेटे और 17 साल की बेटी व पत्नी के साथ रहते थे। बेटा दूसरे भाग में आरक्षक के माता-पिता के साथ सो रहा था, जबकि बेटी घटना वाले घर पर थी। 

सुबह बेटा उठा और अपने घर पहुंचा तो माता-पिता की लाश देख चीख उठा। आवाज सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल पुलिस को कॉल किया। बताया जा रहा है कि 17 साल की बेटी घर पर मौजूद नहीं है। पड़ोंसियों का कहना है कि शर्मा दंपती प्रतिदिन अलसुबह ही उठ जाया करते थे। गुरुवार को दिन निकलने के बाद भी इनका दरवाजा नहीं खुला। बेटे के आने के बाद जब दरवाजा खोला गया तो हत्या का खुलासा हुआ। यह भी हो सकता है कि लूट के इरादे से हत्या की गई हो।