comScore

6 साल की मासूम के साथ हैवानियत, रेप के बाद कुचला सिर

June 22nd, 2018 19:56 IST

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक छह वर्षीय बच्ची की रेप के बाद बेहरमी से हत्या कर दी गई। आरोपी बच्ची को आइसक्रीम दिलाने का लालच देकर शादी समारोह से बाहर ले गया और उसके साथ पहले रेप किया बाद में पत्थर से सिर कुचलकर बेहरमी से हत्या कर दी। हालांकि, पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है जिसके आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।


ग्वालियर थाना पुलिस के मुताबिक बुधवार को बच्ची अपने माता-पिता के साथ कंपू थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह में आई थी। रात में बच्ची के अचानक गायब हो जाने से परेशान मां-बाप बच्ची को यहां-वहां ढूंढते रहे। जब बच्ची नहीं मिली तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई। गुरूवार सुबह पुलिस को शादी समारोह स्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर कैंसर पहाड़ी के जंगल में बच्ची का सिर कुचला शव मिला। जिसके बाद पुलिस ने बच्ची की पहचान के लिए उसके मां-बाप को बुलाया। तब जाकर शव की शिनाख्त हो सकी। 

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की तलाश शुरू की और शादी समारोह स्थल के पास लगे सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो चौंकाने वाली बात सामने आई। कैमरे में कैद फुटेज में आरोपी बच्ची को अपने साथ ले जाता नजर आ रहा है वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आरोपी बच्ची के आगे-आगे चल रहा है और बच्ची धीरे-धीरे आरोपी के पीछे जा रही है। आगे जाकर आरोपी बच्ची का हाथ पकड़ लेता है, लेकिन थोड़ी दूरी पर बच्ची आरोपी से हाथ छुडा़कर पीछे भागती नजर आ रही है। आरोपी युवक बच्ची को फिर आवाज लगाकर बुलाता है और कुछ कहता है तो बच्ची उसके साथ फिर चली जाती है। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी युवक उसी रास्ते से वापस आता नजर आ रहा है, लेकिन इस बार बच्ची उसके साथ नहीं है।

इस पूरे मामले की जांच कर रहे एसपी नवनीत भसीन ने बताया है कि आरोपी के बारे में पता चला है कि वह कैटर्स के साथ काम करता है। रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे बच्ची को आइसक्रीम का लालच देकर शादी समारोह से अपने साथ ले गया। एसपी ने बताया कि पोस्टमार्डम रिपोर्ट में बच्ची के साथ क्रूरता पूर्ण तरीके से रेप करने की बात सामने आई है। बच्ची को कोई पहचान न सके इसके लिए आरोपी युवक ने बच्ची के सिर को कई बार पत्थर से बुरी तरह कुचल दिया। पुलिस ने घटना के बाद सभी जांच कर आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट औऱ एनएसए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 



 

कमेंट करें
Cj5VT