मोबाइल के पावर बैंक में छिपाकर ले जा रहा था सोना, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

A smuggler arrested with gold of 18 lakh rupee from mumbai airport
मोबाइल के पावर बैंक में छिपाकर ले जा रहा था सोना, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
मोबाइल के पावर बैंक में छिपाकर ले जा रहा था सोना, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगरी मुंबई एयरपोर्ट से एक सोना तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। इस तस्कर को कस्टम विभाग की एक टीम ने संदेह होने पर रोका था। इसके बाद उसके पास से करीब 18 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया। यह तस्कर इतना चालाक था कि उसने कस्टम को चूना लगाने और सोना तस्करी के लिए एक अलग ही तरह का रास्ता अपनाया था। यह अपने मोबाइल के पॉवर बैंक में सोना छिपाकर तस्करी कर रहा था।

पॉवर बैंक में 18 लाख रुपए का सोना छिपाकर तस्करी
जानकारी के अनुसार कस्टम टीम ने पावर बैंक में 18 लाख रुपए का सोना छिपाकर तस्करी की कोशिश नाकाम करते हुए शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम कार्तिकेय कन्नन है। सीआईएसएफ ने जांच के दौरान संदेह होने पर आरोपी के पास मौजूद पावर बैंक की जांच की तो उसमें सोने के तीन बिस्किट मिले जिनका कुल वजन 600 ग्राम था। इसके बाद मामले की जानकारी कस्टम विभाग को दी गई। कस्टम विभाग ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

स्वामी ने वापस लिया ‘गोरक्षा बिल’, गोहत्या पर मांगी थी फांसी की सजा

एक्स रे स्क्रीनिंग मशीन में दिखी संदिग्ध चीज
दरअसल कन्नन जेट एयरवेज की विमान संख्या 9 डब्ल्यू 463 के जरिए मुंबई से चेन्नई जाने की तैयारी कर रहा था। सुरक्षा जांच के दौरान एक्स रे स्क्रीनिंग में जांच कर रहे सीआईएसएफ सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने पावर बैंक के भीतर संदिग्ध चीज देखी। इसके बाद हैंडबैग में रखे पावर बैंक को निकालकर देखा गया तो उसका वजन सामान्य पावर बैंक से ज्यादा लगा। पॉवर बैंक खोलकर देखा गया तो बैटरी की जगह उसमें सोने के तीन बिस्किट रखे हुए थे। इसके बाद कस्टम अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई। कस्टम विभाग ने तस्करी के आरोप में संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Created On :   2 Feb 2018 5:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story