दैनिक भास्कर हिंदी: बीवी और बच्चों के साथ मिलकर स्टेशन पर यात्रियों को लूटता था, जीआरपी ने पकड़ा तो 400 चोरियां कुबूल कीं

August 20th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने ऐसे परिवार को पकड़ने में सफलता पाई है, जिसमें परिवार का मुखिया अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ मिलकर स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के साथ चिटलरी करता था। जीआरपी की हिरासत में आने के बाद आरोपियों ने 400 चोरियां करने की बात कुबूल की हैं। जीआरपी के थाना प्रभारी वाईपी मिश्रा ने बताया कि बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला मनोज गुप्ता पिता बैजनाथ गुप्ता अपनी पत्नी पूजा और दो छोटे बच्चों के साथ पिछले चार साल से मुख्य रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों के साथ धोखाधड़ी करने का खेल खेल रहा था।

पूछताछ में पता चला कि मनोज बिहार और झारखंड जाने वाले यात्रियों से दोस्ती कर लेता था और अपनी पत्नी के साथ बैग लेकर उनके साथ यह कहकर बैठ जाता था कि वो भी बिहार जा रहा है। उसके बाद मनोज किसी भी यात्री को अपनी पत्नी के साथ बिठाकर उसकी टिकट लाने की मदद करने का ढोंग करता था और पैसे लेकर चंपत हो जाता था। वहीं धोखाधड़ी का शिकार यात्री यह सोचकर मनोज की पत्नी के साथ बैठा रहता था कि मनोज अभी टिकट लेकर आता होगा।
सुनियोजित योजना के तहत मनोज की पत्नी कोई भी बहाना बनाकर गायब हो जाती थी और पीडि़त यात्री पैसा और सामान खो बैठता था।

मनोज की हरकतों के बारे में जीआरपी को लगातार शिकायतें मिल रही थी और इसी के आधार पर जीआरपी की टीम ने शनिवार को घेराबंदी कर मनोज को उसके परिवार सहित पकड़ लिया। कड़ी पूछताछ में मनोज ने 400 चोरियां करना स्वीकार किया है। उसके पास से 5 मोबाइल, 12000 रुपए नकद, इलेक्ट्रॉनिक्स सामग्री के साथ कुछ दस्तावेज मिले हैं। जीआरपी ने दोनों को मुलजिम बनाया है।

संदिग्धों से पूछताछ करने कटनी पहुंची जीआरपी
कटनी के लॉज में पकड़े गए 8 संदिग्ध लोगों स पूछताछ करने के लिए जीआरपी की टीम कटनी पहुंची है। सूत्रों का कहना है िक कटनी जीआरपी ने कई लॉज में दबिश देकर 8 युवकों को हिरासत में लिया है। इनके पास से एक पिस्टल और 2 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं। कटनी जीआरपी थाने के प्रभारी डीपी चढ़ार ने इसकी जानकारी एसआरपी विनीत जैन को दी थी। जिनके निर्देश पर जबलपुर जीआरपी की टीम कटनी पहुंची। कहा जा रहा है कि ट्रेनों में हुई लूट और चोरियों के मामले में संदिग्ध युवकों से पूछताछ की जा रही है, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद जीआरपी कर रही है।

 

खबरें और भी हैं...