लोहा चोरी के आरोपी ने व्हीलचेयर पर ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर किया सरेंडर

a thief surrendered with wheelchair and oxygen mask in jabalpur
लोहा चोरी के आरोपी ने व्हीलचेयर पर ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर किया सरेंडर
लोहा चोरी के आरोपी ने व्हीलचेयर पर ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर किया सरेंडर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर।  रेलवे के लोहा चोरी के मुख्य आरोपी मो. शमीम ने  दोपहर व्हील चेयर पर ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर कोर्ट में सरेंडर किया।  रेलवे के स्पेशल मजिस्ट्रेट आनंद जाम्भुलकर ने आरोपी को तीन दिन के लिए आरपीएफ की रिमांड पर भेज दिया। आरपीएफ की ओर से कोर्ट से दस दिन की रिमांड मांगी गई थी।


आरपीएफ की ओर से पेश आरोप-पत्र में कहा गया कि 18 दिसंबर 2017 को कटनी-मुडवारा रेल सेक्शन से 101 मेट्रिक टन रेलवे लाइन चोरी होने की एफआईआर दर्ज की गई थी। चोरी गए लोहे की कीमत 24 लाख 65 हजार रुपए है। जांच के दौरान इस मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में आरोपी शशांक उर्फ मोनू जैन और बिट्टू काजी ने अपने बयान में कहा है कि रद्दी चौकी निवासी मो. शमीम ने लोहा चोरी की साजिश रची थी। सोमवार दोपहर 1 बजे मो. शमीम एम्बुलेन्स से कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचा। आरोपी के सरेंडर करने की सूचना मिलते ही आरपीएफ के अधिकारी भी कोर्ट पहुंच गए। मो. शमीम ने व्हीलचेयर पर ऑक्सीजन मॉस्क लगाकर कोर्ट में सरेंडर किया।

 

आरोपी की ओर से उनके वकील ने कोर्ट में दलील दी कि मो. शमीम गंभीर रूप से बीमार है। इसलिए उन्हें रिमांड पर न भेजकर जमानत का लाभ दिया जाए। आरपीएफ की ओर से लोक अभियोजक एएम पांडे ने कहा कि आरोपी से अभी 43 मेट्रिक टन लोहा जब्त करना है। इसके अलावा चोरी में इस्तेमाल 4 ट्रकों की जब्ती और एक काले रंग की सफारी कार जब्त करनी है। इसलिए आरोपी को 10 दिन के लिए आरपीएफ की रिमांड पर भेजा जाए। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने आरोपी को 3 दिन के लिए आरपीएफ की रिमांड पर भेज दिया।


19 अप्रैल को भी सरेंडर करने आया था आरोपी -  विशेष लोक अभियोजक श्री पांडे ने कोर्ट को बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी 16 अप्रैल से निजी अस्पताल में भर्ती है।  आरोपी 19 अप्रैल को भी अस्पताल से कोर्ट में सरेंडर करने आया था।   अभिरक्षा में लेने से पहले ही आरोपी जाकर निजी अस्पताल में भर्ती हो गया।

 

Created On :   24 April 2018 7:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story