चार बार करायी चेन पुलिंग, स्टेशन पर युवती ने किया जमकर हंगामा

a woman passenger ruckus after train missing in jabalpur station
चार बार करायी चेन पुलिंग, स्टेशन पर युवती ने किया जमकर हंगामा
चार बार करायी चेन पुलिंग, स्टेशन पर युवती ने किया जमकर हंगामा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर से निजामुद्दीन जाने वाली 12181 डाउन गोंडवाना एक्सप्रेस का छूटने का समय स्टेशन से 3 बजे का है, लेकिन एक युवती लेट पहुंची और स्टेशन पर हंगामा खड़ा कर दिया। साथियों द्वारा चार बार ट्रेन की चेन पुलिंग करायी, जिसके बाद हरकत में आए अधिकारी मौके पर पहुंचे। युवती द्वारा हंगामा किए जाने के कारण मौके पर पहुंची आरपीएफ ने मामले को शांत कराया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक  जबलपुर से निजामुद्दीन जाने वाली 12181 डाउन गोंडवाना एक्सप्रेस पकडऩे स्टेशन पहुंची एक युवती ने रविवार की दोपहर स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। लेट आने के कारण उसने ट्रेन में सवार अपने साथियों को बार-बार फोन कर चार बार चेनपुलिंग करा दी। एक के बाद एक चार बार इस वीआईपी गाड़ी में चेनपुलिंग होने से स्टेशन प्रबंधन में हड़कंप मच गई और आरपीएफ  अमला हरकत में आ गया। आरपीएफ की महिला आरक्षक उसे पोस्ट ले जाने लगीं तो युवती हंगामा करने लगी। आरपीएफ पोस्ट में भी उसने हंगामा किया। जब आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज इंस्पेक्टर वीरेन्द्र सिंह ने उसे समझाइश दी तो वह शांत हुई।

आरपीएफ सूत्रों के अनुसार हंगामा करने वाली शहर की उक्त युवती को अपने साथियों के साथ गोंडवाना एक्सप्रेस में यात्रा करना थी। उसके साथी तो समय पर पहुंच गए और ट्रेन में सवार हो गए। युवती समय पर नहीं पहुंची और जब उसे उसके साथियों ने बताया कि ट्रेन छूट रही ह,ै तो वह चेनपुलिंग करवाने लगी। हंगामा करने के दौरान युवती का यह भी कहना था कि वह समझी की गोंडवाना एक्सप्रेस दोपहर 3.30 बजे छूटती है, जबकि ट्रेन के यहां से छूटने का समय दोपहर 3 बजे है। युवती द्वारा किए गए हंगामे के कारण ट्रेन अपने निर्धारित समय से विलंब से रवाना हुई, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

अमर शहीदों को किया याद
जबलपुर। रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने रविवार को शहीद दिवस पर अमर शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। आरपीएफ बैरक में निर्मित शहीद स्तंभ पर उप मुख्य सुरक्षा आयुक्त विजय खातरकर, कमाण्डेंट अनिल भालेराव, असिस्टेंट कमाण्डेंट प्रशांत यादव, जीएन चौबे, पोस्ट इंचार्ज इंस्पेक्टर वीरेन्द्र सिंह की मौजूदगी में शहीदों को सलामी दी गई। इस अवसर पर शहीदों को याद करते हुए उप मुख्य सुरक्षा आयुक्त खातरकर ने कहा कि जिनकी याद में हम सब यहां एकत्रित हुए हैं, उन शहीदों ने ईमानदारी से अपने दायित्व का निर्वाह करते हुए प्राण न्यौछावर किए हैं। ऐसे शहीदों के लिए दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें याद करना हमारा कर्तव्य ही नहीं कर्म भी है। इस अवसर पर कमांडेंट अनिल भालेराव ने भी अपने विचार रखे।

Created On :   21 Oct 2018 12:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story