दैनिक भास्कर हिंदी: प्रेम प्रसंग मामले में युवक ने किया सुसाइड, सदमे में बड़ी मां की मौत

June 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, कामठी/कन्हान (नागपुर)।  प्रेम प्रकरण में नाकाम होने पर घर में ही फांसी लगाकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक की मौत के बाद जिस मां ने उसका पालन-पोषण किया था, उसे बेटे की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं हुआ और उसने भी अपने प्राण त्याग दिए। हादसे से परिसर में शोक की लहर व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार जूना पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले परवार ओली निवासी रंजीत रमेश यादव इस 23 वर्षीय युवक का एक युवती के साथ प्रेम प्रकरण चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन घर वालों ने इसकी मंजूरी नहीं दी। दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। शादी में आ रही बाधाओं के चलते युवक रंजीत काफी तनाव में था, जिसके चलते रविवार को उसने अपने घर के एक कमरे में सीलिंग फैन के हुक से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार को दोपहर 3 बजे रंजीत ने खाना खाया और ऊपर अपने कमरे में चला गया, लेकिन शाम 7 बजे तक जब रंजीत ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो उसके बड़े भाई अनूप ने कमरे में झांक कर देखा तो रंजीत फांसी के फंदे पर लटका हुआ था।

घटना की जानकारी जैसे ही घर वालों को मिली उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए उपजिला अस्पताल भेज दिया। उसके थोड़ी देर बाद खबर आई कि, जिस बड़ी मां मंगतीन सोनवानी (यादव) (65) परवार ओली धर्मसभा के पीछे निवासी ने बचपन से लेकर बड़े होने तक रंजीत को पाल-पोस कर बड़ा किया था, वह अपने बेटे रंजीत की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसने भी अपने प्राण त्याग दिए। इस घटना से आस-पड़ोस के लोग गहरे सदमे में है। परिसर में शोक की लहर व्याप्त है। सोमवार को गमगीन माहोल में मां-बेटे का अंतिम संस्कार किया गया। घर वालों ने बड़ी मां की मौत की खबर के मामले में कोई भी शिकायत थाने में नहीं दर्ज की है। जिससे खबर लिखे जाने तक मां के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।