दैनिक भास्कर हिंदी: महीनों से पुलिस को चकमा दे रहा आरोपी फिल्मी स्टाइल में पकड़ाया

April 13th, 2018

डिजिटल डेस्क,नागपुर।  महीनों से पुलिस को चकमा दे रहे आरोपी को पुलिस ने अंतत: फिल्मी स्टाइल में पकड़ा ।चेक बाउंस प्रकरण में आकृति एडवरटाइजिंग के प्रोप्राइटर मंदार कोलते को पकड़कर  पुलिस ने अदालत में पेश किया। जहां से उसे पकड़ वारंट पर छोड़ दिया गया है। अदालत ने उसे पेश करने के निर्देश बजाज नगर थाने को दिए थे। 
ऐसे पकड़ में आया

बाइक पर जा रहा था
सुरेंद्र नगर निवासी आरोपी मंदार कोलते आकृति एडवरटाइजिंग का प्रोप्राइटर है। देव नगर चौक में उसका दफ्तर भी था, लेकिन फिलहाल बंद है। गुरुवार दोपहर करीब ढाई बजे के दौरान संबंधित थाने के कर्मचारी देवीदास नवघरे और सुरेश चौधरी किसी आरोपी की तलाश में वर्धा रोड स्थित साईं मंदिर के पास गश्त लगा रहे थे। इस दौरान उन्हें चेक बाउंस प्रकरण में फरार मंदार कोलते दोपहिया वाहन से जाते दिखा। चूंकि आवाज देने पर उसके भाग जाने की आशंका थी, इसलिए दोनों ने मंदार का पीछा किया। मेट्रो का काम जारी होने से मंदार छत्रपति चौक के समीप जाम में फंस गया। मौका देखकर दोनों पुलिसकर्मियों ने उसे छत्रपति चौक में धर-दबोचा। और उसे पकड़कर थाने लाए और वहां पूछताछ की गई। उसके बाद मंदार को अदालत में पेश किया गया। 

तलाश में पुणे जाने वाली थी पुलिस 
हाल ही में पुलिस को प्राप्त वारंट में अदालत ने निर्देश दिया था कि 21 अप्रैल तक आरोपी मंदार को पकड़कर अदालत में पेश करें, मगर वह हाथ आ ही नहीं रहा था। सूत्रों के अनुसार, एक-दो दिन में पुलिस उसकी तलाश में पुणे भी जाने वाली थी।

घर में भी दी थी पुलिस ने दबिश
पुलिस ने बताया कि मंदार कोलते के खिलाफ संबंधित अदालत ने एक दो नहीं, बल्कि 25 वारंट अब तक जारी किए हैं। पुलिस महीनों से उसे तलाश कर रही थी। कार्रवाई करने वाले कर्मचारी देवीदास ने बताया कि मंदार को पकड़ने के लिए उन्होंने दिन व रात में कई बार उसके घर में भी दबिश दी, लेकिन हाथ नहीं लगा। 

दूसरी बार कार्रवाई
पुलिस के अनुसार, मंदार ने अपनी एजेंसी के जरिए अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन दिए और पैसा खुद हजम कर गया। कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पाटील, निरीक्षक वैजयंती मंडघरे, देवीदास नवघरे और सुरेश चौधरी ने की। धंतोली पुलिस ने भी किया था गिरफ्तार इसके पहले धंतोली पुलिस ने मंदार कोलते को चेक बाउंस मामले में ही गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ दूसरी बार कार्रवाई हुई है। 

महीनों से था फरार
कई महीनों से फरार मंदार कोलते के खिलाफ अदालत ने वारंट जारी किया था, जिस कारण उसे पकड़कर अदालत में पेश किया गया।  (धानेश्वर पाटील,निरीक्षक बजाज नगर थाना नागपुर)