दैनिक भास्कर हिंदी: मार्निंग वॉक के बहाने लॉकडाउन तोड़ने वालों की पुलिस ने उतारी आरती

April 21st, 2020

 डिजिटल डेस्क, मुंबई। लॉक डाउन के दौरान पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद लोग अलग-अलग बहाने खोजकर घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को समझाने और शर्मिंदा करने के लिए ठाणे पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया है। पुलिस बिना वजह घर से निकलने वालों की आरती उतार रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इस प्रयोग से शायद लोगों को अपनी गलती का एहसास होगा।

मुहिम शुरू करने वाले चितलसर पुलिस स्टेशन में तैनात सहायक पुलिस निरीक्षक शशिकांत रोकड़े ने कहा कि मेरी ड्यूटी जिस इलाके में लगी है यहां बड़ी संख्या में उच्च वर्ग के पढ़े लिखे लोग रहते है। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत सभी लगातार लोगों से बिना ठोस वजह घरों से ना निकलने की अपील कर रहे है। इसके बावजूद इस इलाके में भी बड़ी संख्या में लोग अलग अलग बहाने बनाकर घरों से निकल रहे हैं। रोकड़े ने कहा कि कोई सुबह शाम की सैर का बहाना करता है, कोई मेडिकल की पुरानी पर्ची साथ लाता है। ऐसे में पढ़े लिखे लोगों को शर्मिंदा करने के लिए पुलिस ने घाणेकर हाल के पास हीरानंदानी मिडोज इलाके में आरती की थाली सजा ली और यहां बीमा वजह घूमने वालों की आरती शुरू कर दी।

लोगों को समझाया गया कि वे अपनी हरकतों से अपने साथ साथ दूसरे लोगों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं। पुलिस को उम्मीद है कि इस कदम के बाद लोग अपनी हरकतों पर शर्म महसूस करेंगे और उसे नहीं दोहराएंगे। सोशल मीडिया पर भी बड़ी संख्या में लोग थेन पुलिस की इस पहल की सराहना कर रहे हैं। इसके अलावा मुंबई, ठाणे, नई मुंबई और पालघर इलाकों में पुलिस ने बड़ी संख्या में मॉर्निंग वॉक के लिए निकलने वालों को भी गिरफ्तार किया है। 

खबरें और भी हैं...