comScore

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसे में 7 लोगों की मौत, रायबरेली में 5 की मौत

June 11th, 2018 21:45 IST

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रेदश में दो भीषण सड़क हादसों में करीब 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं सात लोग घायल हुए हैं। यूपी के कन्नौज में सोमवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर एक अनियंत्रित बस ने 9 लोगों को कुचल दिया। हादसे में 6 छात्रों सहित सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 3 छात्र गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे की भी घोषणा की है।


ये भीषण हादसा सोमवार सुबह करीब 4 बजे एक्सप्रेसवे पर तालग्राम थाना क्षेत्र में हुआ है। जानकारी के मुताबिक सभी छात्र संतकबीरनगर के खलीलाबाद से हरिद्वार घूमने जा रहे थे। रास्ते में छात्रों की गाड़ी खराब हो गई, जिसके बाद सभी सड़क के किनारे खड़े थे। उसी दौरान रोडवेज की तेज रफ्तार बस ने छात्रों को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि 6 छात्रों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे में एक शिक्षक की भी मौत हुई है। 

बताया जा रहा है कि संतकबीर नगर के प्रभा देवी डिग्री कॉलेज के छात्रों का एक टूर दो बसों से हरिद्वार जा रहा था। रास्ते में एक बस का डीजल खत्म हो गया। जिसके बाद बस को सड़क के किनारे लाया गया। छात्र दूसरी बस से डीजल निकालकर बंद पड़ी बस में डाल रहे थे। तभी रोडबेज की बेकाबू बस की चपेट में आ गए। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने सभी शवों और घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया और छात्रों के परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने बस को कब्जे में लिया है, लेकिन ड्राइवर मौके से फरार है। पुलिस आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। 

वहीं दूसरी ओर रायबरेली में ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के अरखा के पास एक स्कॉर्पियो और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई। हादसा इतना भीषण था कि 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं चार लोग घायल हो गए। स्कॉर्पियो में 10 लोग सवार थे।

कमेंट करें
3uXly