लोकल ट्रेन में मणिपुर की छात्रा से छेड़छाड़, रेलवे पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Accused arrest, molestation of Manipuri student in local train
लोकल ट्रेन में मणिपुर की छात्रा से छेड़छाड़, रेलवे पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
लोकल ट्रेन में मणिपुर की छात्रा से छेड़छाड़, रेलवे पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चलती लोकल ट्रेन में मणिपुर की छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को युवती ने वारदात के वक्त ही पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन किसी सहयात्री का साथ न मिलने के चलते वह फरार होने में कामयाब हो गया था। हालांकि पीड़ित छात्रा ने अपने मोबाइल से आरोपी की तस्वीर खींच ली थी। पुलिस ने इस तस्वीर और स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार आरोपी का नाम अयाज सत्तार कुरैशी (26) है। कुरैशी फिलहाल मानखुर्द इलाके के अण्णाभाऊ साठे नगर में रहता है लेकिन वह मूल रूप से बीड जिले के गेवराई तालुका में स्थित हुमापुर गांव का रहने वाला है। 22 साल की पीड़िता टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेस की छात्रा है। 11 सितंबर को वह अपनी एक यूरोपियन सहेली के साथ फील्ड वर्क के लिए रबाले गई हुईं थीं। शाम पांच बजे के करीब रबाले से वाशी जाने के लिए ट्रेन पकड़ी। वाशी उतरने के बाद छात्रा अपनी सहेली के साथ जनरल डिब्बे में सीएसटी जाने वाली लोकल में सवार हुई।

इसी दौरान आरोपी उनके साथ अश्लील हरकत करने लगा। छात्रा और उसकी सहेली ने विरोध करते हुए आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन दूसरे यात्रियों का सहयोग न मिलने के चलते आरोपी भाग निकला। हालांकि छात्रा ने मोबाइल से आरोपी की तस्वीर खींच ली। छात्रा ने पूरी घटना का विवरण शनिवार को सोशल मीडिया पर लिखा। इसके बाद मीडिया तक बात पहुंची और वाशी रेलवे पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 के तहत छेड़छाड़ के आरोप में एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु की।

रेलवे पुलिस ने छात्रा द्वारा उपलब्ध कराई गई तस्वीर के आधार पर पुलिस ने रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए। एक सीसीटीवी में आरोपी तिलकनगर स्टेशन पर उतरने के बाद दूसरे डिब्बे में चढ़ता नजर आया। पहचान होने के बाद आरोपी को कुर्ला स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।   

 

Created On :   20 Sep 2018 12:59 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story