थाने से भाग हत्या का आरोपी, एसपी ने दिए जांच के निर्देश

Accused killed his mother in law and ran away from police station
थाने से भाग हत्या का आरोपी, एसपी ने दिए जांच के निर्देश
थाने से भाग हत्या का आरोपी, एसपी ने दिए जांच के निर्देश

डिजिटल डेस्क,शहडोल। बुढ़ार थाना अंतर्गत गिरफ्तार हुआ हत्या का आरोपी पुलिस को चकमा देकर थाना से फरार हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि आरोपी थाना से फरार हो गया, लेकिन इसकी खबर किसी को नहीं थी। जैसे ही आरोपी के भागे जाने की खबर लगी सभी पुलिस अधिकारियों के कान खड़े हो गए। थाना मे मौजूद स्टाफ मामले को दबाने का प्रयास करता रहा। पुलिस ने अभिरक्षा से भागे आरोपी के मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।
गौरतलब है कि ग्राम पिपरतरा निवासी बांके बैगा 32 वर्ष को अपनी सास की हत्या के आरोप में गुरुवार को हिरासत में लिया गया था। रात भर हवालात में रखा गया और शुक्रवार की सुबह लापता हो गया। बांके पर आरोप हैं कि उसने अपनी दासता पत्नी बिट्टी बाई की मां झनिया बाई 60 वर्ष की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या कर दी थी। उसके विरुद्ध धारा 302, 450, 323 भादवि का अपराध दर्ज किया गया था।
सुबह खाली मिली हथकड़ी-
वारदात के 24 घंटे के अंदर आरोपी बांके को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हिरासत में लेकर उसे थाने में हथकड़ी में रखा गया था। शुक्रवार की सुबह जब आरोपी नजर नहीं आया तो पुलिस के हाथ पांव फूलने लगे, क्योंकि थाने में हथकड़ी खाली पड़ी थी। आरोपी हथकड़ी से हाथ बुचकाकर भागा था। परेशान पुलिस कर्मचारियों ने तलाश किया लेकिन उसका पता नहीं चला। थाने से भागने निकलने की चर्चा बाजार तक पहुंची। पुलिस से चर्चा करने पर कहा जाता रहा कि आरोपी को हिरासत में लिया ही नहीं गया था।
एसडीओपी से मांगा प्रतिवेदन-
पुलिस अभिरक्षा से भागे हत्या के आरोपी के विरुद्ध बुढ़ार थाने में एफआईआर दर्ज की गई है, लेकिन अभी तक किसी कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं पुलिस की इस लापरवाही को एसपी ने गंभीरता से लिया है। विभाग द्वारा कहां और कैसी लापरवाही बरती गई है इसकी जांच के लिए एसडीओपी धनपुरी को जिम्मेदारी दी गई है। जिनसे शीघ्र ही प्रतिवेदन मांगा गया है।
इनका कहना है-
थाने से भागे आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। विभाग में कहां लापरवाही हुई है, इसके लिए एसडीओपी धनपुरी से प्रतिवेदन मांगा है।
कुमार सौरभ, एसपी शहडोल

Created On :   7 April 2019 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story