दैनिक भास्कर हिंदी: झुंड की शूटिंग के लिए फिर आएंगे बिग बी, 13 से शूट होगा फिल्म का लास्ट सीन

March 26th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नागराज मंजुले निर्देशित फिल्म ‘झुंड’ की बाकी शूटिंग के लिए अमिताब बच्चन पुन: नागपुर आने वाले हैं। 13 अप्रैल से फिल्म का लास्ट सीन शूट होगा।  इसके लिए अमिताभ बच्चन 13 अप्रैल को नागपुर आ रहे हैं। यह शूटिंग 16 अप्रैल तक होगी। शहर में फिल्म की शूटिंग पिछले चार महीने से चल रही है। बीच में कुछ दिन के लिए पोस्टपोन कर दी गई है। शूटिंग और बिग बी को देखने के लिए शहरवासियों का उत्साह चरम पर था। फिल्म की शूटिंग शहर के आसपास के स्थलों पर की गई है। फिल्म की मुख्य शूटिंग मोहन नगर स्थित सेंट जॉन स्कूल में की गई है। सेंट जॉन स्कूल में अभी भी फिल्म का सेट लगा हुआ है। सूत्रों के अनुसार फिल्म का लास्ट सीन शूट होना बाकी है, इसलिए सेट को निकाला नहीं गया है। इस सीन के लिए बिग बी के भी शहर में आने की खबर है। 

बच्चों को दिखाते हैं सही राह

फिल्म ‘झुंड’ शहर के फुटबॉल कोच विजय बारसे के जीवन पर आधारित है। फिल्म में बिग बी फुटबॉल कोच की भूमिका में हैं, जो कि स्लम में बच्चों को सही राह दिखाने के लिए उन्हें फुटबॉल खेलने की ट्रेनिंग देते हैं। फिल्म के लास्ट सीन में जब फुटबॉल टीम जीतती है, तो उस पर एक गाना फिल्माया गया है। इसी गाने की शूटिंग 13 अप्रैल से की जाएगी, साथ ही टीम के जीतने पर रैली भी निकाली जाने वाली है, जिसमें बिग बी अपनी टीम के साथ जीत का जश्न मनाते नजर आएंगे। 

मोहन नगर में उत्साह

फिल्म की शूटिंग में मोहन नगर बस्ती के रहवासियों को भी काम दिया गया है। बस्ती वासियों का कहना है कि हम फिर से बिग बी का इंतजार कर रहे हैं। उनके साथ हम छोटे-छोट सीन में आकर भी अपने आप का धन्य मानते हैं। बस्ती के लड़के जिन्हें फुटबॉल टीम में लिया गया है, उन्होंने बताया कि फिल्म में बिग बी के साथ काम कर बहुत अच्छा लगा। उनसे हमें बहुत सारी चीजें सीखने को भी मिलीं। अब हमें लास्ट सीन के शूट होने का इंतजार है। सेट पर ही फिल्म की टीम के कुछ लोग रहते हैं, जिनका कहना है कि 13 अप्रैल को एक बार फिर बिग बी नागपुर आने वाले हैं। लास्ट सीन की शूटिंग तीन दिन तक चलेगी, जिसमें रैली के साथ जश्न मनाया जाएगा।