दैनिक भास्कर हिंदी: 'यहां मारूंगा और शव श्मशान में गिरेगा' बयान पर फंसे मिथुन चक्रवर्ती, कोलकाता पुलिस ने की पूछताछ

June 16th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती से कोलकाता पुलिस ने भड़काऊ भाषण मामले में बुधवार को वर्चुअल तरीके से पूछताछ की। मिथुन चक्रवर्ती पर पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान विवादास्पद बयान देने का आरोप है।मानिकतला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दर्ज एक शिकायत में अभिनेता पर अपने भाषणों के जरिये पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है।

 

 

चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ मामले को रद्द करने के लिए कोलकाता उच्च न्यायालय का रुख किया था। लेकिन, कोर्ट ने उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ के लिए पेश होने को कहा। शिकायत में यह उल्लेख किया गया है कि 7 मार्च को भाजपा में शामिल होने के बाद कोलकाता में एक रैली में मिथुन ने मारबो ईखाने लश पोर्बे शोशने (यहां मारूंगा और शव श्मशान में गिरेगा) और एक छोबोले चोबी (एक सांप काटेगा और आप तस्वीर में बदल जाओगे) जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। शिकायत में यह भी कहा गया है कि ये डायलॉग हिंसा भड़काने के लिए काफी थे।

हालांकि, मिथुन ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने अपनी फिल्मों के लोकप्रिय संवादों का ही उच्चारण किया है। मिथुन ने दावा किया कि इस तरह के फिल्मी संवादों के उच्चारण केवल मनोरंजक थे और वह निर्दोष हैं और किसी भी तरह से किसी भी अपराध से जुड़े नहीं हैं जैसा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है। सुनवाई के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने चक्रवर्ती को राज्य को अपना ई मेल पता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए खुद को पूछताछ के लिए उपलब्ध करा सकें। कोर्ट के निर्देश के बाद कोलकाता पुलिस ने चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...