comScore

नागरिकों की समस्या हल करने में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

नागरिकों की समस्या हल करने में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कलेक्टर भरत यादव ने आम नागरिकों की समस्याओं एवं शिकायतों का ततपरता से निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों के प्रति अधिकारियों को ज्यादा संवेदनशील बनना होगा, जनता की समस्यायों और शिकायतों के निराकरण में रूचि नहीं दिखाने अथवा लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी, शिकायतों के निराकरण में बेहतर परफार्मेंस के लिए अधिकारियों को सम्मानित भी किया।


समय सीमा प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा  
कलेक्टर  सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक को सम्बोन्धित कर रहे थे। उन्होंने ने बैठक में मौजूद सभी विभागों के जिला अधिकारियों से कहा कि जनसुनवाई एवं सीएम हेल्पलाईन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण को हरहालत में प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने जिला अधिकारियों को सप्ताह में एक दिन अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक लेने तथा सीएम हेल्पलाइन और जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा करने करने की हिदायत दी। कलेक्टर ने अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों से भी कहा कि  वे भी  सभी विभागों के खंड स्तरीय अधिकारियों की हर सप्ताह बैठक लें और आम जनता से प्राप्त शिकायतों एवं आवेदनों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा करें।


अवैध उत्खनन पर सख्ती से रोक लगाएं
कलेक्टर ने बैठक में समय सीमा प्रकरणों, सीएम हेल्पलाईन एवं जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। श्री यादव ने निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए भूमि आबंटन के प्रकरणों में हुई कार्रवाई का ब्यौरा भी लिया। उन्होंने रेत के अवैध उत्खनन पर सख्ती से रोक लगाने के साथ- साथ अवैध रूप से भण्डारित रेत को जप्त करने की कार्रवाई के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने बैठक में सीएम हेल्पलाईन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में बेहतर परफार्मेंस के लिए अधिकारियों को सम्मानित भी किया। 

कमेंट करें
7jqol