comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

प्रशासकीय इमारत में आग, दस्तावेज जलकर खाक

प्रशासकीय इमारत में आग, दस्तावेज जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सिविल लाइंस स्थित प्रशासकीय इमारत 2 में महात्मा गांधी रोगायो कार्यालय में लगी आग से दस्तावेज सहित सभी सामग्री जलकर खाक हो गई। सुरक्षा गार्ड ने दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी। दमकल के 8 वाहनों ने आग पर काबू पाया।  इमारत की पहली मंजिल पर रोगायो आयुक्त का कार्यालय है।  

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा 
बताया जाता है कि यहां बड़े पैमाने पर मनरेगा से जुड़े मामलों और आवेदनों की फाइलें रखी हुई थी।  मामले की जांच शुरू हो गई है। आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है।  शॉर्ट सर्किट होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। सदर पुलिस  पहुंचकर पंचनामा किया।  दमकल विभाग के विकास ठाकरे, रुपेश मानके, गणेश राजुरकर, दिनेश लोणकर,  और दिनकर गायधने ने आग बुझाने के लिए परिश्रम किए। दोनों तरफ से आग बुझाने का काम शुरू किया गया।  

अधिकारी घटनास्थल पर तत्काल पहुंचे
घटना रविवार की सुबह 8.30 बजे के दौरान हुई। इमारत में तैनात सुरक्षा गार्ड को कार्यालय की खिड़की से धुआं निकलता दिखाई दिया। दमकल विभाग मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके, सुनील डोकरे, तुषार बाराहाते  आदि घटनास्थल पर पहुंचे। इमारत परिसर में धुआं फैलने के कारण पहले अग्निशमन दल ने एल्युमीनियम की बड़ी सीढ़ी लगाकर खिड़की से आग बुझाने का प्रयास किया। इसके बाद दमकल कर्मियों ने इमारत के भीतर प्रवेश किया। करीब 11 बजे के दौरान आग पर पूरी तरह काबू पाया गया, लेकिन तब तक कार्यालय में लगे कम्प्यूटर, फर्नीचर,  सीलिंग, फाइलें, पार्टीशन, फैन, एसी और लाइट सब कुछ जलकर खाक हो गया था। 
 

कमेंट करें
YyoH4