comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Aero India Show Live: आसमान में दुनिया को भारत की ताकत दिखा रही है वायुसेना, यहां देखें 'एयरो इंडिया शो' का लाइव प्रोग्राम

February 03rd, 2021 11:37 IST

हाईलाइट

  • बेंगलुरु में आज से 'एयरो इंडिया शो' का आगाज
  • पांच फरवरी तक चलेगी एयरो इंडिया शो
  • दुनिया देखेगी भारत की ताकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु में आज एशिया के सबसे बड़े एयरो शो 'एयर इंडिया' की शुरुआत हो चुकी है। एयरो शो के जरिए भारत दुनिया को अपनी ताकत दिखा रहा है। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस शो का उद्घाटन किया। इस अवसर पर तीनों वायुसेना अध्यक्ष मौजूद हैं। ये शो पांच फरवरी तक चलेगा। 

बता दें कि एयरो इंडिया शो के उद्घाटन के बाद वायुसेना और HLL के बीच 83 अतिरिक्त LCA तेजस मार्क-1A एयरक्राफ्ट्स का करार होगा। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वायुसेना प्रमुख भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सीसीएस कमेटी ने इस करार को मंजूरी दी थी।

मेगा कॉन्ट्रैक्ट पर बंगलूरू के एयरो इंडिया एयर शो में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए जाएंगे।

इस शक्तिशाली विमानों के लिए हुई डील में 73 MK-1 लड़ाकू विमान और 10 एलसीए एमके-1 ट्रेनर विमान शामिल हैं। बता दें कि भारतीय वायु सेना पहले 40 लाइट कॉम्बेट एयरक्राफ्ट की डील कर चुका है। इसी के साथ भारतीय वायु सेना के लिए कुल 123 तेजस विमानों की डील हुई है।

Aero India Show live updates

एयरो इंडिया का आगाज

  • बेंगलुरु में एशिया का सबसे बड़ा एयर शो, रक्षा मंत्री समेत तीनों सेनना प्रमुख मौजूद

3 Mi-17 ने किया फ्लाई पास्ट

  • बेंगलूरु में एयरो इंडिया-2021 समारोह के उद्घाटन पर तीन एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने फ्लाईपास्ट में हिस्सा लिया।

HAL को तेजस फाइटर का सौंपा कॉन्ट्रैक्ट

  • एयर शो के दौरान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को 83 LCA तेजस फाइटर का कॉन्ट्रैक्ट सौंपा गया। केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की ओर से एचएएल को ये कॉन्ट्रैक्ट दिया गया।
कमेंट करें
JYPHo