अमरवती: दो माह से अधिक समय बाद परतवाड़ा डिपो से निकली एसटी की बस

January 13th, 2022

डिजिटल डेस्क,परतवाड़ा(अमरावती)। पिछले दो माह से अधिक समय होने के बाद एसटी महामंडल की बस परतवाड़ा डिपो से अमरावती की तरफ रवाना हुई। इस अवसर पर डिपो परिसर में उत्साह का वातावरण देखा गया।  कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग लागू करने तथा एसटी महामंडल का राज्य शासन में समावेश करने की प्रमुख मांग को लेकर एसटी महामंडल के कर्मचारी संपूर्ण महाराष्ट्र राज्य में पिछले दो माह से अधिक समय से बेमियादी हड़ताल पर हंै। जिससे एसटी बस सेवा ठप पड़ी हुई है। हमेशा घाटे में रहने वाला एसटी महामंडल कर्मचारियों की इस बेमियादी हड़ताल के कारण बड़े आर्थिक संकट में आ गया है। हाल ही में मंत्री अनिल परब व राकांपा नेता शरद पवार द्वारा एसटी कर्मियों के संगठन के साथ बैठक की गई। बुधवार को परतवाड़ा के डिपो व्यवस्थापक अनिकेत बल्हाड की उपस्थिति में 15 कर्मचारी ड्यूटी पर वापस लौटे। इन कर्मचारियों के लौटते ही बल्हाड ने एमएच-40 एक्यू 6247 क्रमांक की बस को बाहर निकाला। इस बस पर चालक के रूप में संतोष थोरात और वाहक पवार ने अपनी सेवा दी। 

यात्रियों की सुविधा के मुताबिक छूटेंगी बसें 
वर्तमान परिस्थिति में परतवाड़ा - अमरावती मार्ग पर भारी मात्रा में यातायात है। इस कारण इस मार्ग पर बस शुरू करने का निर्णय लिया गया। लेकिन अब अमरावती सहित अन्य स्थानों पर भी यात्रियों की सुविधा के मुताबिक बस छोड़ी जाएगी।   अनिकेत बल्हाड, डिपो व्यवस्थापक

पुलिस का रहा तगड़ा बंदोबस्त
हड़ताल पर गए कर्मचारी और वापस लौटे कर्मचारियों के बीच कोई विवाद अथवा संघर्ष न हो इसके लिए ऐहतियात के तौर पर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त डिपो परिसर में तैनात किया गया था।