दैनिक भास्कर हिंदी: चुनाव परिणाम के बाद अपनों में बेगानी हुई बीजेपी, राउत बोले- वन मैन आर्मी हैं राहुल

December 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी मानो अपनों में बेगानी हो गई। एनडीए के घटक दल और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहियोगी शिवसेना फिर विपक्ष की भूमिका में नजर आ रही है। जैसे ही रुझान आने शुरु हुए दिल्ली में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी अब नेता बन चुके हैं। राउत ने कांग्रेस अध्यक्ष रहुल गांधी को वन मैन आर्मी बताया। रुझान कांग्रेस के पक्ष में जाते ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसे लोगों का गुस्सा बताया, साथ ही बीजेपी को इन परिणामों से सबक लेने की भी सलाह दी। हालांकि सत्ता में सहियोगी रहने के बावजूद शिवसेना कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरती रही है।  

उद्धव बोले- देश को दिशा मिली

उधर मुंबई में सहियोगी दल शिवसेना प्रमुख ने परिणामों पर खुशी जताई है। चुनाव प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि चार राज्यों में बदलाव से साबित हो गया कि विकल्प कौन होगा? का सवाल भी फिजूल है। उन्होंने कहा कि इन राज्यों के मतदाताओं ने जो साहस दिखाया, उसके लिए उनका अभिनंदन करता हूं। उद्धव ने कहा कि चुनाव में हार-जीत होती रहती है। जीतने वाले का अभिनंदन होता है, लेकिन इन राज्यों में बदलाव लाने वाले मतदाताओं का वे अभिनंदन करते हैं। इन मतदाताओं ने ईवीएम, पैसों की बंदर बांट, गुंडागर्दी और विकल्प कौन के सवाल को नकारते हुए मौजूदा सरकारों को उखाड़ फेंका है। इन मतदाताओं ने इस तरह का साहस दिखाकर देश को दिशा दी है।       

इन राज्यों में हुए चुनाव 

आपको बता दें, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर से शुरू हुए थे, जो 7 दिसंबर तक चले। छत्तीसगढ़ की बात करें तो वहां दो चरणों 12 नवंबर और 20 नवंबर को मतदान किया गया। इसी तरह मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को वोटिंग हुई। इसके बाद राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदाताओं ने वोट डाले। जिसके नतीजों पर सभी की नजरें टिकी थी। नतीजे आने के बाद सहियोगी पार्टी ने बीजेपी को खूब नसीहत दी।