एयर टिकट बुकिंग आरंभ, विमानतल को उड़ानों की सूचना नहीं

Air ticket booking started, flights not notified to the airport
एयर टिकट बुकिंग आरंभ, विमानतल को उड़ानों की सूचना नहीं
एयर टिकट बुकिंग आरंभ, विमानतल को उड़ानों की सूचना नहीं

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की खबर के कारण भले ही 15 मार्च से एयर टिकट की बुकिंग आरंभ हो गई है लेकिन अब तक विमानतल प्रशासन को उड़ानों से संबंधित कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। इस वजह से फिलहाल उड़ानों की स्थिति स्पष्ट नहीं दिखाई पड़ रही है। वहीं, बताया जा रहा है कि 11 अप्रैल को मामले को लेकर स्पष्ट होने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार नागपुर से दिल्ली, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद और बंगलुरु के विमानों की उड़ान दिखाई पड़ रही है और इनकी बुकिंग की स्थिति भी दिखाई पड़ रही है। इसके अलावा कोलकाता और चेन्नई के लिए विमान दिखाई दे रहे हैं लेकिन यह विमान डायरेक्ट नहीं है, इन दोनों ही जगह जाने के लिए पहले आपको मुंबई जाना पड़ेगा। ऐसी ही स्थिति फिलहाल ज्यादातर जगहों की दिखाई पड़ रही है। हालांकि डायरेक्ट उड़ान की अपेक्षा घूमकर या एक स्टॉप लेकर जाने वाले विमानों का किराया काफी है।

यह है किराया
दिल्ली- 5000
मुंबई- 4300
पुणे- 8550
अहमदाबाद- 3400
चेन्नई- 11600
कोलकाता-30800

विदेश की उड़ानें दिखा रहीं रद्द
नागपुर से शारजाह जाने वाला एयर अरेबिया का विमान और दोहा जाने वाला कतर एयरवेज का विमान भले ही सूची में िदखाई पड़ रहा है लेकिन बुकिंग की आगे की प्रक्रिया आरंभ करने पर वह रद्द दिखाई देता है। ये विमान फिलहाल 30 तक तो रद्द ही दिखाई पड़ रहे है जिससे नागपुर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के बारे में स्पष्ट है

यह कह रही है पॉलिसी
फिलहाल नागपुर से सिर्फ गो एयर और इंडिगो की ही उड़ानें दिखाई दे रही हैं जबकि एयर इंडिया 30 के बाद ही आरंभ होने की संभावना है। पॉलिसी के अनुसार यदि लॉकडाउन के अनुसार यदि टिकट रद्द किया गया तो आप 30 सितंबर 2020 तक टिकट बुक कर सकते है, उसी यात्री के नाम पर आप पर कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा। वहीं, यदि 15 अप्रैल के समय फिर से कोई विमान उड़ान नहीं भर पाया तो वह आगे के समय में उसको उड़ान का मौका देंगे जिसकी आखिरी तारीख 30 सितंबर है। जबकि यदि किसी यात्री द्वारा टिकट रद्द किया जाता है तो सामान्य नियमों के अनुसार स्थिति रहेगी।


 

Created On :   9 April 2020 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story