comScore

एयरपोर्ट : निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन

एयरपोर्ट : निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  देशभर में विमानतलों के निजीकरण के विराेध में यूनियन और एसाेसिएशन के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया है। कर्मचारियों ने 24 से 30 जुलाई तक ‘सरकार जगाओ सप्ताह’ का आयोजन किया था, इसी कड़ी में नागपुर विमानतल पर रडार कॉम्प्लेक्स में कर्मचारियों ने निजीकरण का विरोध किया।

6 और विमानतलों का निजीकरण होगा
ज्वाइंट फाॅर्म ऑफ यूनियन एंड एसोएिशंस ऑफ एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नेतृत्व में विभिन्न विमानतल पर भोजन अवकाश के समय विमानतलों के निजीकरण का विरोध किया गया। आरोप है कि पिछले साल 6 विमानतलों का निजीकरण किया जा चुका है, जबकि 6 और विमानतलों का निजीकरण करने की तैयारी की गई है। इतना ही नहीं सीबीआई ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड पर पब्लिक फंड का गलत व्यवहार करने के लिए भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

प्राइवेट ऑपरेटरों को सरकारी ऑडिट का अनुपालन नहीं करना पड़ता है, यह एक बहुत बड़ा घोटाला है। इसको लेकर एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया के ज्वाइंट फाॅर्म द्वारा रखा जा चुका है। इसमें भारतीय मजदूर संघ, सेंट्रल ट्रेड यूनियन ने शामिल होकर निजीकरण का विरोध किया है। इस अवसर पर एन.सी. निनावे, डी.बी. सातपुते, संजय येवलेकर आदि कर्मचारी उपस्थित थे।

कमेंट करें
CrcwE