रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी अजय देवगन की फिल्म, उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश में भी उठी फिल्म को बैन करने की मांग

रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी अजय देवगन की फिल्म, उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश में भी उठी फिल्म को बैन करने की मांग
थैंक गॉड फिल्म विवाद रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी अजय देवगन की फिल्म, उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश में भी उठी फिल्म को बैन करने की मांग

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हाल ही में अजय देवगन की अपकमिंग फिल्म थैंक गॉड का ट्रेलर रिलीज किया गया। रिलीज के साथ ही फिल्म का ट्रेलर विवादों में घिर गया है। पहले उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के कायस्थ समाज के द्वारा इस फिल्म से जुडे़ लोगों के विरुध्द शिकायत दर्ज कराई गई थीं। वहीं अब मध्य प्रदेश के चिकित्सा व शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग ने भी फिल्म पर आपत्ति जताते हुए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखकर फिल्म से कुछ सीन हटाने की मांग की है। चूंकि अजय देवगन ने फिल्म में चित्रगुप्त का किरदार निभाया है इसलिए वह भी लोगों के निशाने पर आ गए हैं। 

मंत्री सांरग ने आरोप लगाया है कि थैंक गॉड फिल्म में कायस्थ समाज के आराध्य चित्रगुप्त को आपत्तिजनक तरीको से दिखाया गया है। फिल्म के विरोध में कायस्थ समाज के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंने भोपाल में इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर इसे बैन करने की मांग की है।  

फिल्म के खिलाफ कायस्थ समाज  उतरा सड़कों पर 

20 सितंबर को प्रदेश के अलग-अलग जगहों से  कायस्थ समाज के लोग राजधानी भोपाल पहुंचे, जहां उन्होंने मध्यप्रदेश मंत्री विश्वास सांरग के साथ मिलकर अजय देवगन की फिल्म थैंक गॉड का विरोध किया। चित्रगुप्त को भगवान मानने वाले कायस्थ समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड में हिंदू धर्म के देवी-देवताओं को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है। समाज के लोगों का कहना है कि, हमारे ईष्ट भगवान चित्रगुप्त को जिस तरह दिखाया गया है, वह आपत्तिजनक है। इसलिए फिल्म से आपत्तिजनक सीन को हटाया जाए नहीं तो हम इस फिल्म को मध्यप्रदेश में रिलीज नहीं होने देंगे।


विश्वास सारंग ने सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को लिखा पत्र

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सांरग ने  फिल्म के कुछ दृश्यों पर आपत्ति जताते हुए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा है।  इस पत्र में उन्होंने फिल्म को रिलीज ना करने की मांग की है। 


  
विश्वास सांरग पत्र में लिखते हैं कि- "कृपया अवगत हों कि विगत अनेक वर्षों से बॉलीवुड में अनेक फिल्म निर्माताओं एवं कलाकारों द्वारा भारत में बनने वाली फिल्मों में हिन्दू समाज के देवी-देवताओं / आराध्यदेवों के ऊपर गंभीर आपत्तिजनक टिप्पणियों एवं अश्लील दृश्यों का समावेश किया जा रहा है। इसी क्रम में मैं आपका ध्यान हाल ही में बालीवुड में बनी फिल्म "थैंक गॉड" की ओर आकर्षितक करना चाहता हूं। जिसमें फिल्म के हीरो श्री अजय देवगन ने फिल्म में कायस्थ समाज के आराध्यदेव श्री चित्रगुप्त जी कायस्थ समाज के साथ-साथ सभी हिन्दू समाज के भी आराध्य हैं।"

मंत्री विश्वास आगे लिखते हैं- "फिल्म के हीरो श्री अजय देवगन द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से कायस्थ समाज के साथ ही सम्पूर्ण हिन्दू समाज में भी घोर रोष व्याप्त है। इस बारे में आज भोपाल में मेरी अध्यक्षता में कायस्थ समाज एवं अन्य हिन्दू संगठनों के प्रमुखजनों की उपस्थिति में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी 25 अक्टूबर, 2022 को प्रसारित होने वाली "थैंक गॉड" फिल्म के प्रसारण को तत्काल बैन कराया जाये। अत: अनुरोध है कि उक्त फिल्म के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश प्रदान कर समस्त कायस्थ / हिन्दू समाज की भावनाओं को आहत होने से बचाने का कष्ट करें।"

बता दें कि थैंक गॉड फिल्म का ट्रेलर 9 सितंबर 2022 को रिलीज किया गया था। अजय देवगन, सिध्दार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह अभिनीत यह फिल्म  25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में अजय देवगन चित्रगुप्त का कैरेक्टर प्ले कर रहे हैं, जिसमें वह मानवों के कर्मों का हिसाब-किताब करते हुए दिखाई देगें। फिल्म को मशहूर निर्देशक इंद्र कुमार ने निर्देशित किया है। 

 
  


 

Created On :   20 Sep 2022 3:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story