दैनिक भास्कर हिंदी: बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं : अजित पवार 

June 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, पुणे। पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गुरूवार को कहा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना के बीच गठबंधन के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। यदि दोनों पार्टियां स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगी, तो उन्हें विपक्ष में बैठना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि BJP और शिवसेना में पिछले कुछ महिनों से वाक युध्द चल रहा है। शिवसेना प्रमुख स्वर्गीय बालासाहब ठाकरे के समय की पार्टी और उध्दव ठाकरे के समय की पार्टी में काफी फर्क महसूस होता है। यदि बालासाहब होते तो ऐसा साहस किसी का भी नहीं होता। दोनों पार्टियों में भले ही विवाद हो, लेकिन उन्हें साथ लड़ने के अलावा कोई भी विकल्प नहीं है। अन्यथा उन्हें विपक्ष में ही बैठना पड़ेगा।

पार्षदों और पदाधिकारियों को दिया भीड़ जुटाने का टारगेट
10 जून को होने जा रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस के स्थापना दिवस और पश्चिम महाराष्ट्र हल्लाबोल आंदोलन के समापन समारोह की तैयारियां जोरो शोरो से की जा रही है। इस मौके पर आगामी चुनावों के मद्देनजर शक्ति प्रदर्शन भी किया जाएगा। जिसके लिए अजित पवार ने पार्टी के पार्षदों तथा पदाधिकारियों को भीड़ जुटाने का टारगेट दिया है। बता दें कि BJP सरकार के खिलाफ राकांपा ने पूरे राज्य में हल्लाओल आंदोलन किया है। इसका समापन पुणे में होने जा रहा है। इसी दिन पार्टी का स्थापना दिवस भी। इसके लिए पार्टी का हर कोई तैयारियां करने में लगा है। खुद पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार समारोह के आयोजन से लेकर उसमें भारी भीड़ जुटाने की तैयारियों में जुटे हैं।

गुरूवार को सहकार नगर के शिंदे हाईस्कूल में हुई एक बैठक में पवार ने उपस्थित सभी पार्षदों और पदाधिकारियों को भीड़ जुटाने का टारगेट दिया। स्थापना दिवस के इस समारोह का प्रचार किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर भी इस समारोह का आकर्षक तरीके से प्रचार प्रसार किया जा रहा है। समारोह में किसी भी प्रकार की कमी न रहें, इसलिए खुद अजित पवार तैयारियों के लिए जगह- जगह बैठक कर रहे हैं।